संसद में सुरक्षा चूक के मुद्दे पर सांसद राघव चड्ढा बोले- ‘अगर संसद भवन सुरक्षित नहीं है तो क्या देश सुरक्षित है?’

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (15 दिसंबर 2023): संसद के शीतकालीन सत्र का आज शुक्रवार को दसवां दिन है। शीतकालीन सत्र के दसवें दिन संसद की सुरक्षा में हुई चूक की घटना को लेकर विपक्ष सरकार पर हमलावर है और इस मसले पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के सदन में बयान देने की मांग कर रहे है। इस मामले में आम आदमी पार्टी के सांसद राघव चड्ढा की प्रतिक्रिया सामने आई है। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी पर जोरदार हमला करते हुए सवाल किया है।

आप सांसद राघव चड्ढा ने कहा कि “क्या आज तमाम गैर भाजपा सांसद कोई नाजायज़ मांग कर रहे हैं? सब यही कह रहे हैं कि देश की सबसे सुरक्षित इमारत मानी जाने वाली भारत की संसद में इतनी बड़ी सुरक्षा चूक होती है तो उस पर चर्चा हो।”

उन्होंने आगे कहा कि “कोई आदमी भाजपा के सांसद का मेहमान बनकर दर्शक दीर्घा में पहुंचता है, अपने साथ स्मोक कैन लेकर आता है तो कल कोई और औजार भी ला सकता था। बड़ा सवाल है कि अगर संसद भवन सुरक्षित नहीं है तो क्या देश सुरक्षित है? आप(भाजपा) जैसे-जैसे चर्चा से भागेंगे वैसे-वैसे लोगों के मन में प्रशन चिन्ह और सवाल खड़े होंगे।”

बता दें कि बुधवार को लोकसभा की कार्यवाही के दौरान दो अनजान लोग दर्शक दीर्घा से सदन के भीतर कूद गए। फिर उन्होंने कनस्तरों से पीली गैस छोड़ी और नारे लगाए। इसके बाद सदन के भीतर अफरा-तफरी मच गया। पुलिस इस पूरे मामले में कार्रवाई करते हुए अब तक कुल 7 लोगों को गिरफ्तार किया है।