संसद सुरक्षा उल्लंघन मामले में चारों आरोपी कोर्ट में हुए पेश, दिल्ली पुलिस को मिली 7 दिन की रिमांड

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (14 दिसंबर 2023): संसद सुरक्षा उल्लंघन मामले में दिल्ली पुलिस ने अब तक चार लोगों को गिरफ्तार किया है। वहीं चारों आरोपियों को आज गुरूवार को पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया गया। दिल्ली कोर्ट ने चारों आरोपियों को 7 दिन की कस्टडी पर भेज दिया है। इससे पहले दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने सभी आरोपियों की 15 दिन की रिमांड मांगी थी। इन चारों आरोपियों में मनोरंजन, सागर, अमोल और नीलम शामिल हैं।

दिल्ली पुलिस ने कहा कि यह एक सुनियोजित साजिश थी और भारत की संसद पर हमला था। पुलिस के वकीलों ने आगे कहा कि आरोपी ने पैम्फलेट ले रखा था जिसमें प्रधानमंत्री मोदी को लापता व्यक्ति घोषित किया गया था और कहा गया था कि जो व्यक्ति उन्हें ढूंढेगा उसे स्विस बैंक से पैसा दिया जाएगा। आरोपियों ने पीएम को घोषित अपराधी की तरह दिखाया।

बता दें कि बुधवार को लोकसभा की कार्यवाही के दौरान दो अनजान लोग दर्शक दीर्घा से सदन के भीतर कूद गए। फिर उन्होंने कनस्तरों से पीली गैस छोड़ी और नारे लगाए। इसके बाद सदन के भीतर अफरा-तफरी मच गया। इस मामले में पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया है। वहीं इस घटना के बाद संसद में सुरक्षा बढ़ा दी गई है।