कांग्रेस सांसद जयराम रमेश ने की BJP सांसद प्रताप सिम्हा के ख़िलाफ़ सख्त कार्रवाई की मांग, क्या है पूरा मामला

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (14 दिसंबर 2023): संसद के शीतकालीन सत्र का आज गुरूवार को नौवां दिन है। शीतकालीन सत्र के नौवें दिन संसद की सुरक्षा में हुई चूक की घटना को लेकर विपक्ष सरकार पर हमलावर है। इस बीच कांग्रेस सांसद जयराम रमेश ने सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने बीजेपी आईटी सेल पर 13 दिसंबर को संसद की सुरक्षा में हुए उल्लंघन से ध्यान भटकाने की कोशिश का आरोप लगाया है। साथ ही उन्होंने इस मामले में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का दोनों सदनों में विस्तृत बयान और इसपर चर्चा की मांग किया है। इसके अलावा उन्होंने BJP सांसद प्रताप सिम्हा के ख़िलाफ़ सख्त कार्रवाई की मांग किया है।

कांग्रेस सांसद जयराम रमेश ने गुरुवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर कहा है कि “बीजेपी IT सेल किसी भी तरह से दो तथ्यों से ध्यान भटकाना चाहती है- संसद की सुरक्षा में गंभीर चूक हुई थी। लोकसभा में खतरनाक ढंग से घुसपैठ करने वालों को मैसूर से बीजेपी सांसद प्रताप सिम्हा ने संसद में प्रवेश की इजाज़त दी थी।”

कांग्रेस सांसद जयराम रमेश ने कहा कि “INDIA की पार्टियां मांग कर रही हैं – कल संसद में हुई बेहद गंभीर और ख़तरनाक सुरक्षा चूक पर दोनों सदनों में गृह मंत्री विस्तृत बयान दें और उसके बाद इसपर चर्चा हो। घुसपैठ करने वालों को विजिटर पास दिलवाने वाले BJP सांसद प्रताप सिम्हा के ख़िलाफ़ सख्त कार्रवाई हो। मोदी सरकार द्वारा इन पूरी तरह से वैध और उचित मांगों को मानने से इंकार करने के कारण आज सुबह लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही स्थगित हो गई।”

बता दें कि बुधवार को लोकसभा की कार्यवाही के दौरान दो अनजान लोग दर्शक दीर्घा से सदन के भीतर कूद गए। फिर उन्होंने कनस्तरों से पीली गैस छोड़ी और नारे लगाए। इसके बाद सदन के भीतर अफरा-तफरी मच गया। इस मामले में पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया है। सभी आरोपियों के खिलाफ UAPA के तहत केस दर्ज किया गया है। संसद की सुरक्षा चूक के मामले में लोकसभा सचिवालय ने भी आठ सुरक्षाकर्मियों को निलंबित किया है।