संसद सुरक्षा उल्लंघन मामला: जांच के लिए मामला स्पेशल सेल को ट्रांसफर

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (14 दिसंबर 2023): संसद पर आतंकी हमले की 22वीं बरसी पर बुधवार को लोकसभा की सुरक्षा में चूक की बड़ी घटना सामने आई है। लोकसभा की कार्यवाही के दौरान दो अनजान लोग दर्शक दीर्घा से सदन के भीतर कूद गए। फिर उन्होंने कनस्तरों से पीली गैस छोड़ी और नारे लगाए। इसके बाद सदन के भीतर अफरा-तफरी मच गया। इस मामले में पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया है। सभी आरोपियों के खिलाफ UAPA के तहत केस दर्ज किया गया है।

दिल्ली पुलिस ने इस मामले में आज गुरूवार को कहा कि धारा 120-बी (आपराधिक साजिश), 452 (अतिक्रमण), धारा 153 (केवल दंगा भड़काने के इरादे से उकसाना), 186 (सार्वजनिक कार्यों के निर्वहन में लोक सेवक को बाधा पहुंचाना), 353 (हमला या आपराधिक बल) के तहत मामला दर्ज किया गया है। लोक सेवकों को उनके कर्तव्य के निर्वहन से रोकने के लिए) आईपीसी और यूएपीए की 16 और 18 धाराएं पार्लियामेंट स्ट्रीट पीएस में दर्ज की गई हैं। आगे की जांच के लिए मामला स्पेशल सेल को ट्रांसफर किया जा रहा है। 4 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और विक्की और उसकी पत्नी से पूछताछ की जा रही है।

पुलिस सूत्रों ने न्यूज़ एजेंसी एएनआई को बताया है कि संसद सुरक्षा उल्लंघन मामले में फरार आरोपी ललित झा ने चारों आरोपियों द्वारा इस कृत्य को अंजाम देने के बाद घटना का एक वीडियो अपने एनजीओ पार्टनर को भेजा था।