लोकसभा की सुरक्षा में चूक मामले को लेकर राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष एवं नेता सदन के बीच जोरदार बहस

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (13 दिसंबर 2023): लोकसभा की सुरक्षा में चूक मामले को लेकर उच्च सदन में जोरदार बहस हुई। राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने मामले को उठाते हुए कहा कि “लोकसभा एवं राज्यसभा दोनों एक-दूसरे से जुड़ी हुई बिल्डिंग है। उसको अगर आग लगी तो इसको भी आग लगाता है।”

दरअसल, मल्लिकार्जुन खड़गे सदन स्थगित करने और साथ ही गृह मंत्री द्वारा सदन में आकर स्टेटमेंट देने की मांग कर रहे थे।

मल्लिकार्जुन खड़गे को सदन में जवाब देते हुए सदन के नेता पीयूष गोयल ने कहा कि दुख की बात है जो मामला (इंसिडेंट) हुआ। लेकिन विपक्ष का जो रवैया है मुझे लगता है कि देश को एक संदेश देना चाहिए कि हमसब एक साथ खड़े हैं। इस मामले को गंभीरता से लेते हुए लोकसभा को स्थगित कर दिया लेकिन राज्यसभा उच्च सदन है। हमें संदेश देना चाहिए कि इस देश की क्षमता और ताकत इन सभी चीजों से ऊपर है। यह हाउस जरूर चलना चाहिए, हम सभी हाउस चलाने के पक्ष में हैं।”

उन्होंने कहा कि ” मुझे लगता है कि कांग्रेस इस मामले का राजनीतीकरण कर रही है। जो देश के लिए अच्छा नहीं है। हम नेता प्रतिपक्ष से अपील करते हैं कि हाउस को चलाना चाहिए।

बता दें कि लोकसभा में बुधवार की कार्यवाही के दौरान दर्शक दीर्घा से दो लोग सदन के भीतर कूद गए, जिसके बाद अफरातफरी मच गया। इसके बाद स्प्रे से धुआं फैला दिया। इस मामले में पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें देखा जा सकता है कि दो व्यक्ति एक बेंच से दूसरे बेंच पर भाग रहे हैं। वीडियो में यह भी देखा जा सकता है सुरक्षाकर्मी के अलावा कुछ सांसद उन्हें पकड़ने की कोशिश कर रहे हैं।।