कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने लोकसभा में सुरक्षा की चूक का उठाया मुद्दा, पीयूष गोयल बोले- ‘कांग्रेस कर रही राजनीतिकरण’

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (13 दिसंबर 2023): राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने लोकसभा में सुरक्षा उल्लंघन की घटना का मुद्दा उठाया। मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि “मामला बहुत गंभीर है, यह सिर्फ लोकसभा और राज्यसभा का सवाल नहीं है यह इस बारे में है कि इतनी कड़ी सुरक्षा के बावजूद दो लोग अंदर कैसे आ पाए और सुरक्षा में सेंध लगाई।”

अध्यक्ष जदगीप धनखड़ ने कहा कि “जैसे ही मुझे इसके बारे में पता चला मैंने सुरक्षा निदेशक को फोन किया। मैंने उनसे कहा कि वे अपडेट दे, उस समय उन्होंने मुझे जो अपडेट दिया था, वह मैंने सदन के साथ साझा किया है। यह चिंता का विषय है लेकिन हमें विवरण की प्रतीक्षा करनी चाहिए और फिर हम इस पर विचार कर सकेंगे।”

तो वहीं मल्लिकार्जुन खड़गे ने दोबारा इस मुद्दा को उठाते हुए कहा कि “हम आपसे अनुरोध करते हैं कि कृपया स्थगित कर दें। गृह मंत्री को आने दें और अधिक जानकारी दें।”

इस पर राज्यसभा में सदन के नेता पीयूष गोयल ने कहा कि “मुझे लगता है कि राज्यसभा बड़ों का सदन है। हमें यह संदेश देना चाहिए कि इस देश की ताकत इन सब से ऊपर है। सदन की कार्यवाही जारी रहनी चाहिए। मुझे लगता है कि कांग्रेस इसका राजनीतिकरण कर रही है और यह देश के लिए अच्छा संदेश नहीं है।”

बता दें कि लोकसभा में बुधवार की कार्यवाही के दौरान दर्शक दीर्घा से दो लोग सदन के भीतर कूद गए, जिसके बाद अफरातफरी मच गया। इसके बाद स्प्रे से धुआं फैला दिया। इस मामले में पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें देखा जा सकता है कि दो व्यक्ति एक बेंच से दूसरे बेंच पर भाग रहे हैं। वीडियो में यह भी देखा जा सकता है सुरक्षाकर्मी के अलावा कुछ सांसद उन्हें पकड़ने की कोशिश कर रहे हैं।