महिला को बदनाम करने के लिए एक शख्स ने सोशल मीडिया पर पोस्ट की अश्लील तस्वीरें, आरोपी गिरफ्तार

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (10 दिसंबर 2023): दिल्ली पुलिस ने एक महिला का फर्जी सोशल मीडिया अकाउंट बनाने और उसकी तस्वीरें अश्लील कमेंट के साथ पोस्ट करने के आरोप में एक व्यक्ति को महाराष्ट्र के पुणे से गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए आरोपी की पहचान गोपाल करालिया के रूप में हुई है।

दिल्ली पुलिस ने कहा कि राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (एनसीआरपी) के माध्यम से पुलिस स्टेशन साइबर नॉर्थ दिल्ली में एक शिकायत प्राप्त हुई थी। पुलिस ने कहा कि 20 साल की शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया है कि वह 2018 में इंस्टाग्राम पर एक अज्ञात व्यक्ति से मिली और उसके साथ बातचीत करना शुरू कर दिया।

शिकायत के मुताबिक, समय के साथ आरपी ने उसे परेशान करना शुरू कर दिया और उस पर अंतर-धार्मिक विवाह के लिए दबाव डालना शुरू कर दिया। जब शिकायतकर्ता ने उससे बात करना बंद कर दिया तो उसने उसकी तस्वीरों का उपयोग करके उसकी नकली इंस्टाग्राम प्रोफाइल बनाना शुरू कर दिया।

पुलिस ने कहा कि आरोपी ने कथित तौर पर शिकायतकर्ता के नाम के साथ आपत्तिजनक भाषा में दो नई इंस्टाग्राम आईडी बनाईं और उसे बदनाम करने के लिए उसकी तस्वीरों का इस्तेमाल किया। पुलिस ने कहा कि कथित इंस्टाग्राम आईडी से प्राप्त आईपी लॉग और पंजीकरण विवरण के विस्तृत तकनीकी विश्लेषण से इन इंस्टाग्राम आईडी को संचालित करने वाले कथित उपयोगकर्ता के विवरण का पता चला।

इसके बाद पुलिस ने संदिग्ध मोबाइल नंबरों की लगातार निगरानी की, जिससे संदिग्ध की लोकेशन पता चल गया। इसके बाद तकनीकी निगरानी के आधार पर आरोपी को तुरंत पकड़ लिया गया। पुलिस ने कहा कि उनसे लंबी पूछताछ करने के बाद उसे गिरफ्तार किया गया।