‘दलित सम्मान समारोह’ कार्यक्रम में बोले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह- ‘पिछली सभी सरकारें महात्मा गांधी की विचारधाराओं को भूल गई हैं’

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (10 दिसंबर 2023): केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज रविवार को दिल्ली के राजघाट के पास ‘दलित सम्मान समारोह’ कार्यक्रम में शामिल हुए। यह कार्यक्रम ‘गांधी स्मृति’ द्वारा आयोजित किया गया है। इस दौरान रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र की सराहना करते हुए पिछली सभी सरकारों पर हमला बोला है।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि “बड़े हर्ष का विषय है, कि आज पूज्य बापू की समाधि, राजघाट के करीब ही, उनकी एक आदमकद प्रतिमा का अनावरण किया गया है। महात्मा गांधी की प्रतिमा जहां देश-विदेश में अनगिनत स्थानों पर लगी हुई है, वहीं उनकी समाधि के करीब एक भव्य प्रतिमा की स्थापना, निश्चित रूप से बहुत ही सराहनीय कदम है।”

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह कहते हैं, “मुझे लगता है कि पिछली सभी सरकारें महात्मा गांधी की विचारधाराओं को भूल गईं। मैं सभी की ओर से पीएम मोदी की सराहना करना चाहता हूं, पीएम मोदी ने महात्मा गांधी की विचारधाराओं को अपने जीवन में अपनाया और उसके अनुसार लोगों की सेवा की। पीएम बनने के बाद पीएम मोदी का पहला काम ‘स्वच्छ भारत’ था। महात्मा गांधी ही थे जिन्होंने वास्तव में स्वच्छता के बारे में बात की थी।”