दिल्ली की महिलाओं के साथ अन्याय के लिए केंद्र और दिल्ली सरकार जिम्मेदार : कांग्रेस नेता नरेन्द्र नाथ

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (09 दिसंबर 2023): राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में महिलाओं के प्रति अपराध और बेरोजगारी के मामले को लेकर कांग्रेस नेता नरेन्द्र नाथ ने शनिवार को केंद्र सरकार और दिल्ली की केजरीवाल सरकार पर निशाना साधा है। साथ ही उन्होंने दोनों सरकार को नाकामयाब बताया है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार महिलाओं के विरुद्ध क्राइम को रोकने और लॉ एंड आर्डर कंट्रोल करने में और दिल्ली सरकार महिलाओं और नौजवानों को रोजगार देने में नाकामयाब है।

कांग्रेस नेता नरेन्द्र नाथ ने कहा कि दिल्ली की महिलाओं के साथ अन्याय, इसके लिये केंद्र और दिल्ली सरकार जिम्मेदार है। दिल्ली की महिलाओं पर दोहरी मार NCRB की रिपोर्ट के मुताबिक महिलाओं के प्रति अपराध में दिल्ली देश में नम्बर एक पर‌ पहुंच गई। इसी प्रकार दिल्ली सरकार की एक रिपोर्ट के अनुसार दिल्ली में महिलाओं की बेरोजगारी की दर नेशनल एवरेज के मुकाबले दोगुनी से भी ज्यादा है।

उन्होंने आगे कहा कि दिल्ली में महिलाओं के विरुद्ध क्राइम को रोकने और लॉ एंड आर्डर कंट्रोल करने में केंद्र सरकार नाकामयाब है और महिलाओं और नौजवानों को रोजगार देने में दिल्ली सरकार नाकामयाब है। दोनों सरकारों के द्वारा महिलाओं के साथ हो रहे अत्याचार के विरोध में, उन्हें न्याय दिलाने के लिये कांग्रेस पार्टी महिलाओं के साथ मजबूती से खड़ी है और उनकी आवाज को हमेशा बुलंद करती रहेगी।