दिल्ली सीएम केजरीवाल और एलजी के बीच इस योजना को लेकर छिड़ी नई लड़ाई, SC ने एलजी को भेजा नोटिस

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (08 दिसंबर 2023): दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना के बीच एक बार फिर लड़ाई छिड़ गई है। इस बार लड़ाई दिल्ली सरकार की ‘फरिश्ते दिल्ली के’ योजना को लेकर हुई है। वहीं मुख्यमंत्री और उपराज्यपाल के बीच छिड़ी यह लड़ाई अब सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच चुकी है।

सुप्रीम कोर्ट ने आम आदमी पार्टी सरकार की उस याचिका पर आज शुक्रवार को उपराज्यपाल कार्यालय और अन्य से जवाब देने को कहा है, जिसमें सड़क दुर्घटना पीड़ितों को निःशुल्क इलाज मुहैया कराने संबंधी ‘फरिश्ते दिल्ली के’ योजना के लिए फंड जारी किए जाने का अनुरोध किया गया है।

जस्टिस बी.आर.गवई और जस्टिस सुधांशु धूलिया की बेंच ने उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना, दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य सेवा महानिदेशालय और अन्य को नोटिस जारी किया है और उनसे याचिका पर जवाब मांगा है। बेंच ने कहा कि “हमें यह समझ नहीं आता कि सरकार की यह एक शाखा सरकार की दूसरी शाखा से लड़ रही है। नोटिस जारी किया जाए।”

दिल्ली सरकार की पैरवी कर रहे वरिष्ठ वकील अभिषेक सिंघवी ने बताया कि इस योजना के तहत सड़क दुर्घटना के 23,000 मामलों को कवर किया गया है। अभिषेक सिंघवी ने फंड रोकने का आरोप लगाते हुए कहा कि “मैं पत्र लिखता रहता हूं और फंड मांगता रहता हूं। वे भुगतान रोक देते हैं।” साथ ही उन्होंने कहा कि “यह पूरी तरह से सामाजिक कल्याण का मामला है और इसमें कोई राजनीति शामिल नहीं है।”