चक्रवात मिचौंग: आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु को सहायता राशि की मिलेगी दूसरी किस्त, पीएम ने दिए निर्देश

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (07 दिसंबर 2023): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गृह मंत्रालय (एमएचए) को एसडीआरएफ की दूसरी किस्त की केंद्रीय हिस्सेदारी आंध्र प्रदेश को 493.60 रुपये और तमिलनाडु को 450 करोड़ रुपये अग्रिम रूप से जारी करने का निर्देश दिया है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर यह जानकारी गुरुवार को दी है।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पोस्ट में लिखा है, भीषण चक्रवाती तूफान मिचौंग ने तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश को प्रभावित किया है। हालाँकि क्षति की सीमा अलग-अलग है, इन राज्यों के कई क्षेत्र जलमग्न हैं, जिससे खड़ी फसलें प्रभावित हो रही हैं।”

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि “चक्रवाती तूफान से आवश्यक राहत प्रबंधन में राज्य सरकारों की मदद करने के लिए, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गृह मंत्रालय (एमएचए) को एसडीआरएफ की दूसरी किस्त की केंद्रीय हिस्सेदारी आंध्र प्रदेश को 493.60 रुपये और तमिलनाडु को 450 करोड़ रुपये अग्रिम रूप से जारी करने का निर्देश दिया है।”

उन्होंने आगे कहा कि “केंद्र ने दोनों राज्यों को समान राशि की पहली किस्त पहले ही जारी कर दी थी। मैं प्रभावित सभी लोगों की सुरक्षा और भलाई के लिए प्रार्थना करता हूं। हम इस महत्वपूर्ण घड़ी में उनके साथ खड़े हैं और यह सुनिश्चित करेंगे कि स्थिति जल्द से जल्द सामान्य हो जाए।”