अस्पताल में बेड नहीं मिलने से ब्लड कैंसर से पीड़ित बच्ची की मौत, बीजेपी प्रवक्ता बोले- ‘यह है दिल्ली का दुखद सत्य’

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (06 दिसंबर 2023): राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में ब्लड कैंसर से जूझ रही 14 साल की बच्ची की मंगलवार को मौत हो गई। परिजनों का आरोप है कि 10 दिन तक वे बच्ची को लेकर दिल्ली के अस्पतालों में दर-दर भटकते रहे, लेकिन उसे कहीं बेड नहीं मिला। जिसकी वजह से बच्ची की मौत हो गई। वहीं सोमवार को दर्द से तड़प रही बच्ची का सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हुआ था। इस वीडियो पर एम्स ने संज्ञान लेते हुए मंगलवार सुबह बच्ची को अस्पताल में भर्ती कराया, मगर बच्ची को बचाया नहीं जा सका। यह घटना दिल्ली के अस्पताल में स्वास्थ्य व्यवस्था के केजरीवाल सरकार के दावों पर सवाल खड़ा करती है।

इस घटना पर अब दिल्ली बीजेपी प्रवक्ता हरीश खुराना ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा है। बीजेपी प्रवक्ता हरीश खुराना ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर नवभारत टाइम्स के मेट्रो एडिटर गुलशन राय खत्री के पोस्ट पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि “यह है दिल्ली का दुखद सत्य। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के पास दिल्ली के लिए समय ही नहीं है। सिर्फ़ दिल्ली में वो समय बिताते है भ्रष्टाचार करने के लिए। जनता पीस रही है केजरीवाल मस्त है।”

तो वहीं नवभारत टाइम्स के मेट्रो एडिटर गुलशन राय खत्री ने पोस्ट में लिखा है, “दिल्ली में भरापूरा इंफ्रास्ट्रक्चर है। दावा है कि विकसित देशों से लोग यहां के अस्पतालों में इलाज के लिए आते हैं लेकिन दिल्ली की एक बच्ची सिर्फ इसलिए दम तोड़ देती है, क्योंकि उसे एम्स में बेड नहीं मिला। हमारे प्रशासन को देखना चाहिए कि ऐसा विश्व स्तरीय मेडिकल सिस्टम का क्या फायदा ?”