डीएमके सांसद डीएनवी सेंथिलकुमार एस. ने अपनी ‘गौमूत्र’ टिप्पणी पर मांगी माफी, कहा- मुझे इसका अफसोस है

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (06 दिसंबर 2023): संसद के शीतकालीन सत्र का आज बुधवार को तीसरा दिन है। शीतकालीन सत्र के तीसरे दिन लोकसभा में डीएमके सांसद डीएनवी सेंथिलकुमार एस. ने अपनी ‘गौमूत्र’ टिप्पणी पर खेद व्यक्त करते हुए इसे वापस ले लिया है। साथ ही उन्होंने इन शब्दों को हटाने का अनुरोध किया है।

डीएमके सांसद डीएनवी सेंथिलकुमार एस. ने कहा कि “कल अनजाने में मेरे द्वारा दिया गया बयान अगर इससे सदस्यों और लोगों के वर्गों की भावनाओं को ठेस पहुंची है, तो मैं इसे वापस लेना चाहूंगा। मैं इन शब्दों को हटाने का अनुरोध करता हूं। मुझे इसका अफसोस है।”

दरअसल कल यानी मंगलवार को लोकसभा में डीएमके सांसद डीएनवी सेंथिलकुमार एस. ने हिंदी पट्टी के राज्यों को ‘गौमूत्र राज्य’ बताते हुए कहा था कि “इस देश के लोगों को यह सोचना चाहिए कि भाजपा की ताकत केवल हिंदी हार्टलैंड के राज्यों में चुनाव जीतना है, जिन्हें हम आम तौर पर ‘गौमूत्र’ राज्य कहते हैं। आप साउथ इंडिया में नहीं आ सकते। आपने देखा कि तमिलनाडु, केरल, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना और कर्नाटक के चुनावी नतीजों में क्या हुआ। हम वहां बहुत मजबूत हैं।”

बता दें कि संसद का शीतकालीन सत्र 4 दिसंबर से शुरू हो गया है, जो 22 दिसंबर तक चलने वाला है। इस दौरान संसद में 15 बैठकें होंगी। शीतकालीन सत्र के दूसरे दिन यानी मंगलवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने लोकसभा में जम्मू-कश्मीर आरक्षण (संशोधन) विधेयक, 2023 और जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन (संशोधन) विधेयक, 2023 पेश किए, जिनके ऊपर बहस हुई।