शिवसेना (यूबीटी) सांसद संजय राउत ने बताया, कब होगी इंडिया गठबंधन की अगली बैठक

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (06 दिसंबर 2023): इंडिया ब्लॉक की अगली बैठक 16 से 18 दिसंबर के बीच होने की संभावना है और उस समय गठबंधन के चेहरे समेत कई चीजों पर निर्णय लिया जा सकता है। इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने आज बुधवार को इंडिया ब्लॉक नेताओं की बैठक बुलाई थी लेकिन कुछ प्रमुख नेताओं के उपलब्ध नहीं होने के कारण बैठक को टाल दिया गया है।

इंडिया गठबंधन की बैठक पर शिवसेना (उद्धव ठाकरे गुट) सांसद संजय राउत ने बुधवार को कहा कि “आज शाम को बैठक होने वाली थी। ममता जी के घर में कार्यक्रम है, स्टालिन जी राज्य में बाढ़ की स्थिति को लेकर काम कर रहे हैं और बाकी के नेताओं के भी कुछ कार्यक्रम है, इन तमाम चीज़ों को देखते हुए हमने तय किया कि हम 16 या 18 दिसंबर को बैठक करेंगे। चेहरा आदि सब कुछ बैठक में तय होगा। हम साथ हैं और इसका नतीजा आप 2024 में देखेंगे।”

साथ ही इंडिया ब्लॉक के पीएम चेहरे पर शिवसेना (यूबीटी) सांसद संजय राउत ने कहा कि “इस पर चर्चा होगी। वास्तव में एक चेहरा होना चाहिए। उद्धव ठाकरे एक हिंदुत्ववादी, राष्ट्रवादी चेहरा हैं। जिस व्यक्ति को भारतीय गठबंधन के सदस्यों की मंजूरी मिलेगी, वह (पीएम) चेहरा हो सकता है। मैं बाहर कुछ भी नहीं कहना चाहता जिससे गठबंधन में कोई दरार पैदा हो।”

बता दें कि संयुक्त विपक्ष की पहली बैठक 23 जून को पटना में हुई थी। तो वहीं दूसरी बैठक 17 से 18 जुलाई को बेंगलुरु में और तीसरी बैठक 31 अगस्त से 1 सितंबर के दौरान मुंबई में हुई थी।