पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के बयान पर मचा बवाल! अधीर रंजन चौधरी बोले- ‘चुनावों से पहले भी उनका रवैया ऐसा ही था’

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (05 दिसंबर 2023): कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने 6 दिसंबर को दिल्ली में INDIA गठबंधन की बैठक बुलाई है। इस बैठक में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी शामिल नहीं होंगी। ममता बनर्जी ने कहा कि उन्हें बैठक के बारे में कोई जानकारी नहीं थी। साथ ही उन्होंने कहा कि अगर उन्हें इस बारे में जानकारी होती तो वह बंगाल के कार्यक्रम में नहीं जाती। वहीं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के इस बयान पर घमासान मचा हुआ है और इस पर पक्ष-विपक्ष के नेताओं की प्रतिक्रिया सामने आ रही है।

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के बयान पर कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि ”चुनावों से पहले भी उनका रवैया ऐसा ही था। पांच राज्यों में चुनाव थे लेकिन उन्होंने कभी भी लोगों से बीजेपी को हराने के लिए विपक्ष को वोट देने की अपील नहीं की।”

पश्चिम बंगाल बीजेपी अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने कहा कि “ममता बनर्जी समझ गई हैं कि INDIA गठबंधन का कोई भविष्य नहीं है, इसलिए वह बैठक में भाग नहीं ले रही हैं।”

बीजेपी सांसद दिलीप घोष ने कहा कि “यह उनका आंतरिक मामला है। भारत गठबंधन कहां है? उन्होंने तीन बार एक साथ चाय पी और गठबंधन बन गया? नीतीश कुमार ने इसका नेतृत्व किया। वह आज कहां हैं? वह खुद बैठकों में शामिल नहीं होते हैं। ममता बनर्जी वहां गईं और देखा कि इससे कुछ नहीं होने वाला है तो उन्होंने फिर अपने भतीजे को भेजा। अब, वह भी नहीं जाती हैं और कहती हैं कि उन्हें इसके बारे में नहीं पता। लोग भ्रमित हैं।”

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बयान पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि “जो कल तक कह रही थीं कि कांग्रेस चालू पार्टी है अब लोकसभा के चुनाव में कैसे कहेंगी कि कांग्रेस अच्छी पार्टी है। तो ये आंतरिक मदभेद है। मैं समझता हूं कि ये केवल पीएम मोदी के प्रति घृणा है। सब लोग जुट भी जाए लेकिन अगर जनता चाहेगी कि मोदी जी ही पीएम बने तो वह बनेंगे।”

बता दें कि INDIA गठबंधन की 6 दिसंबर को होने वाली बैठक पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को कहा था कि “मुझे इस बारे में जानकारी नहीं है और मेरे उत्तर बंगाल के कुछ कार्यक्रम तय हैं, अगर इस बारे में जानकारी होती तो मैं उत्तर बंगाल के कार्यक्रम में नहीं जाती। मैं उत्तर बंगाल के दौरे पर जा रही हूं।”