राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में मिली हार पर कांग्रेस पार्टी के नेताओं ने क्या कहा?

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (03 दिसंबर 2023): छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, राजस्थान और तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए आज रविवार को मतगणना हुई। इस चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को तीन राज्य छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान में जीत मिली। तो वहीं कांग्रेस को एक राज्य तेलंगाना में जीत मिली। इस बीच कांग्रेस पार्टी के नेताओं ने मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में मिली हार को विनम्रतापूर्वक स्वीकार किया है। साथ ही वे तेलंगाना में मिली जीत पर जनता का धन्यवाद किया है।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट कर भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधा है। उन्होंने पोस्ट में कहा कि “ठीक 20 साल पहले भी भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस को छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान में हुए विधानसभा चुनावों में हार का सामना करना पड़ा था। उस वक्त हमें सिर्फ़ दिल्ली में जीत मिली थी। लेकिन कुछ ही महीनों में ज़ोरदार ढंग से वापसी करते हुए कांग्रेस लोकसभा चुनाव में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी और केंद्र में सरकार बनाई। आशा, विश्वास, धैर्य और दृढ़ संकल्प साथ भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस आगामी लोकसभा चुनावों के लिए तैयारी करेगी। जुड़ेगा भारत, जीतेगा INDIA!”

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि “भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस पर विश्वास और भरोसा जताने के लिए मैं तेलंगाना के मतदाताओं का धन्यवाद करता हूँ। मैं उन सभी का भी धन्यवाद करता हूँ जिन्होंने हमें छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश एवं राजस्थान में वोट दिया। ये चुनाव परिणाम हमारी अपेक्षाओं के अनुरूप नहीं रहे हैं, परंतु हमें विश्वास है कि हम मेहनत एवं दृढ़निश्चय से मज़बूती से वापसी करेंगे। कांग्रेस पार्टी ने पूरे दम-खम के साथ इन चार राज्यों के चुनाव में भाग लिया। मैं अपने अनगिनत कार्यकर्ताओं के प्रति आभार व्यक्त करता हूँ। हमें इस हार से हताश हुए बग़ैर INDIA दलों के साथ, दोगुने जोश से लोक सभा चुनाव की तैयारी में लग जाना है।”

तो प्रियंका गांधी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर कहा है, ”तेलंगाना की जनता ने इतिहास रचते हुए कांग्रेस पार्टी के पक्ष में जनादेश दिया है। यह प्रजाला तेलंगाना की जीत है। यह प्रदेश की जनता और कांग्रेस पार्टी के एक-एक कार्यकर्ता की जीत है। तेलंगाना की जनता को तह-ए-दिल से धन्यवाद।कांग्रेस पार्टी तेलंगाना में शांति, समृद्धि और प्रगति के लिए संकल्पबद्ध है। राजस्थान, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ की जनता ने कांग्रेस पार्टी को विपक्ष की भूमिका सौंपी है। जनता का फैसला सिर माथे पर।”