BSF के 59वें स्थापना दिवस पर PM मोदी, दिल्ली सीएम समेत अन्य नेताओं ने प्रेषित किए शुभकामना संदेश

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (01 दिसंबर 2023): सीमा सुरक्षा बल (BSF) का आज यानी शुक्रवार को 59वां स्थापना दिवस है। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल समेत कई नेताओं ने जवानों को बधाई दी है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर जवानों को बधाई देते हुए पोस्ट किया है। उन्होंने पोस्ट में लिखा है, “बीएसएफ के स्थापना दिवस पर, हम इस उत्कृष्ट बल की सराहना करते हैं, जिसने हमारी सीमाओं के संरक्षक के रूप में अपनी पहचान बनाई है। हमारे राष्ट्र की रक्षा में उनकी वीरता और अटूट भावना उनके समर्पण का प्रमाण है। मैं प्राकृतिक आपदाओं के मद्देनजर बचाव और राहत कार्यों के दौरान बीएसएफ की भूमिका की भी सराहना करना चाहूंगा।”

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने एक्स पोस्ट में कहा है कि “बीएसएफ के 59वें स्थापना दिवस पर बल के सभी जवानों व उनके परिजनों को शुभकामनाएं देता हूँ। हमारे देश की सीमाओं को अपने शौर्य और पराक्रम से अभेद्य रखने वाले बीएसएफ पर देश को गर्व है। देश की सुरक्षा के साथ-साथ आपदा प्रबंधन व पर्यावरण संरक्षण में भी बीएसएफ ने कई कीर्तिमान बनाये हैं। बीएसएफ के वीर शहीदों को नमन करता हूँ, देश आपके बलिदान का सदैव ऋणी रहेगा।”

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सीमा सुरक्षा बल के स्थापना दिवस पर जवानों को बधाई देते हुए पोस्ट में कहा है कि “सीमा सुरक्षा बल के स्थापना दिवस पर BSF के हमारे सभी वीर जवानों के साहस, समर्पण और देश की सीमा सुरक्षा में उनके अतुलनीय योगदान को पूरा देश सलाम करता है।”

तो वहीं कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने पोस्ट में कहा है कि “सीमा सुरक्षा बल के महिला और पुरुष कर्मियों को हमारा सलाम और आभार, जो रक्षा की पहली पंक्ति के रूप में देश की सीमाओं की रक्षा के 58 साल पूरे होने का जश्न मनाता है।एक राष्ट्र के रूप में, हम आपके अदम्य साहस, प्रेरक बलिदान, धैर्य, दृढ़ संकल्प और वीरता पर सदैव ऋणी और बेहद गर्वित हैं।”