दिल्ली सरकार के रिसोर्स सेंटर में विशेष आवश्यकता वाले बच्चों को दी जा रही फ्री थेरेपी

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (01 दिसंबर 2023): दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार स्कूलों में पढ़ने वाले विशेष आवश्यकता वाले बच्चों का ख्याल रखने के लिए रिसोर्स सेंटर (Resource Center) की शुरुआत की है। इस रिसोर्स सेंटर में विशेष आवश्यकता वाले बच्चों को फ्री में फिजियोथेरेपी, ऑक्यूपेशनल थेरेपी, स्पीच थेरेपी और व्यवहार मॉडिफिकेशन जैसी मेडिकल सुविधाएं दी जाती है।

आशुतोष नाम का एक व्यक्ति ने शुक्रवार को विशेष आवश्यकता वाले बच्चों को फ्री में थेरेपी दिए जाने पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सलाम करते हुए एक्स पर पोस्ट किया है। उन्होंने पोस्ट में कहा है कि “मेरा भतीजा एक ऑटिस्टिक बच्चा है और मैं थेरेपी के महत्व को समझता हूं और यह कितना महंगा है। केवल अलग-अलग थेरेपी के लिए 1 लाख से 1.5 लाख रुपये प्रति माह चुकाने पड़ते हैं। इसे वही समझ सकता है जिसके घर में विशेष जरूरतों वाला बच्चा हो। अरविंद केजरीवाल को सलाम।”

तो वहीं अब दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आशुतोष के पोस्ट पर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने पोस्ट में कहा है कि “हर बच्चा हमारे लिए महत्वपूर्ण है। हम प्रत्येक बच्चे की जरूरतों का ख्याल रखने की कोशिश करते हैं।”