बीजेपी नेताओं ने ‘आप’ पर मनमाने ढंग से एमसीडी चलाने का लगाया आरोप , प्रेस कॉन्फ्रेंस में केजरीवाल पर बोला हमला

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (29 नवंबर 2023): बीजेपी ने प्रेस वार्ता करते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी निगम को अपने मनमाने ढंग से चलाने की कोशिश कर रही है, और सिर्फ अपने फायदों के लिए नए-नए प्रस्ताव लेकर आ रही है। जिसका भाजपा कड़ा विरोध करती है और हम उपराज्यपाल से मिलकर आम आदमी पार्टी के इस मनमाने रवैये की शिकायत करेंगे। कमलजीत सहरावत ने कहा कि चुनाव से पहले केजरीवाल ने हाउस टैक्स खत्म करने का वादा किया था और आज उसी हाउस टैक्स को भ्रष्टाचार का हथियार बनाकर लोगो को परेशान करने के लिए कई शर्तों को शामिल किया।

भाजपा जब नगर निगम में थी तो उस वक्त ग्रुप हाउसिंग सोसाइटी विकासपुरी, द्वारका, मयूर विहार, पटपड़गंज और रोहिणी के अंदर एमसीडी सिर्फ कूड़ा उठाने का काम करती है कोई विकास कार्य नहीं करती है। भाजपा के वक्त यह फैसला हुआ था कि हाउस टैक्स में 20 फीसदी का रिबेट करने की बात करते थे और 15 फीसदी टाइम से पेमेंट करने की छूट दी लेकिन केजरीवाल के एमसीडी में आते ही 25 फीसदी का नुकसान कर के लोगों पर आघात किया है। पहले 20 फीसदी का रिबेट हटाया और फिर 15 की जगह 10 फीसदी कर दी।

सहरावत ने कहा कि गांव में टैक्स को लेकर भी नगर निगम ने पिछले 10 दिनों में करोड़ो रुपये की नोटिस ग्रामीणों को भेजे जा रहे हैं और यह साल 2004 से ब्याज के साथ भेजे जा रहे हैं जब लोग प्रॉपर्टी टैक्स के कार्यालय पर जा रहे हैं तो वहां पर पैसे लेकर पेनॉल्टी कम कराने का लोभ दिया जा रहा है।

दिल्ली एमसीडी में नेता प्रतिपक्ष राजा इकबाल सिंह ने कहा कि जो कट्टर ईमानदार कहने वाले थे उन्होंने आज भ्रष्टाचार की हर सीमा को पार करने का काम किया है। जो रोड की बात है वह तीसरी बार एजेंडा आया है इससे पहले यह दो बार रिजेक्ट हो चुका है, क्योंकि इसमें डीएमसी एक्ट का उल्लंघन किया गया है। एक प्राइवेट कंपनी को 1200 किलोमीटर की सड़को के ठेके 20,000 करोड़ रुपए 10 सालों के लिए देने को नगर निगम तैयार है।

यह काम अगर निगम को दे दी जाए तो शायद सड़कों से लेकर पार्क भी बेहतर होगा लेकिन प्राइवेट कंपनी को देने से पैसा सीधे इनके पॉकेट में आएगा और उन पैसों से यह दूसरे राज्यों में चुनाव लड़ने का काम करते हैं। इन्हें दिल्ली की जनता से कोई मतलब नहीं है। इकबाल सिंह ने कहा कि अधिकारियों के ऊपर दबाव डालकर एजेंडा नंबर 6 हाउस को लाकर केजरीवाल डीएमसी एक्ट का उलंघन कर रहे हैं इसलिए आने वाले समय में केजरीवाल का भी वही हाल होगा जो मनीष सिसोदिया का हुआ है। महापौर अपनी मनमानी कर रही हैं और केजरीवाल के इशारे पर काम कर रही है लेकिन भाजपा इसका विरोध करेगी।

शिखा राय ने कहा कि एक साजिश के तहत इस वक्त एमसीडी को कमजोर करने की कोशिश की जा रही है। चुनाव से पहले यह प्रचार किया कि सरकार में और एमसीडी दोनो में अगर आम आदमी पार्टी आती है तो दिल्ली का विकास तेजी से होगा लेकिन आज ठीक इसके विपरित हो रहा है और एक एजेंडा के माध्यम से लगातार निगम पर प्रहार हो रहा है और उन एजेंडों को जबरन पास करवाई जा रही है। उन्होंने कहा कि डीएमसी एक्ट के तहत जो काम निगम को करना होता है वह भी आज प्राइवेट हाथो में दी जा रही है।