दिल्ली: वाहन चोरी समेत 50 से अधिक मामलों में शामिल चोर गिरफ्तार, जानें चोरी करने के पीछे के मकसद

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (27 नवंबर 2023): दिल्ली पुलिस को एक चोर को पकड़ने में बड़ी सफलता मिली है। दिल्ली में वाहन चोरी समेत 50 से अधिक मामलों में शामिल एक कुख्यात चोर को द्वारका इलाके से गिरफ्तार किया गया है। यह जानकारी अपराध शाखा के एक अधिकारी ने सोमवार को दी है। गिरफ्तार किए गए आरोपी की पहचान बिंदापुर इलाके के रहने वाले प्रमोद उर्फ गोलू के रूप में हुई है। उसका उम्र 34 साल है। वह वाहनों को चुराने के बाद नष्ट कर देता था और फिर कीमती हिस्सों को अलग-अलग दुकानदारों को बेच देता था।

विशेष पुलिस आयुक्त (अपराध) रवींद्र सिंह यादव ने कहा कि विशेष सूचना मिली थी कि द्वारका में एक सक्रिय ऑटो-लिफ्टर रक्षा एन्क्लेव, मोहन गार्डन के पास आएगा। इनपुट पर कार्रवाई करते हुए एक पुलिस टीम ने जाल बिछाया और आरोपी को पकड़ लिया। पूछताछ के दौरान प्रमोद ने खुलासा किया कि वह अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए वह बुरी संगत में पड़ गया और द्वारका के विभिन्न इलाकों में दोपहिया वाहन चोरी करने लगा।

स्पेशल सीपी ने कहा‌ कि “शुरु में वह बिना सुरक्षा वाले इलाके की रेकी करता था, जहां बिना किसी सुरक्षा के वाहन पार्क किए जाते थे। अपनी सुरक्षा सुनिश्चित करने के बाद, उसने देर रात में कई वाहन चुराए। वह दोपहिया वाहनों का ताला तोड़ने में माहिर है।” बता दें कि पहली बार प्रमोद को 2014 में चोरी के एक मामले में गिरफ्तार किया गया था। वह 50 से अधिक आपराधिक मामलों में शामिल रहा है।