‘शिक्षा तो सबकी फ्री होनी चाहिए, पूरी फ्री होनी चाहिए और अच्छी होनी चाहिए’: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल

Arvind Kejriwal

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (26 नवंबर 2023): दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि शिक्षा सबकी पूरी फ्री और अच्छी होनी चाहिए। दरअसल हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के सोशल प्लेटफॉर्म एक्स पर आज रविवार को घोषणा किया है कि 1,80,000 तक की वार्षिक आय तक के परिवार वाले लड़कियों को कॉलेज में फ्री शिक्षा दी जाएगी। तो वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के पोस्ट पर प्रतिक्रिया दी है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के पोस्ट पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि “शिक्षा तो सबकी फ्री होनी चाहिए, पूरी फ्री होनी चाहिए और अच्छी होनी चाहिए। इस देश में पैदा होने वाले हर बच्चे का अच्छी शिक्षा का अधिकार है।”

तो वहीं हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने एक्स पर पोस्ट कर कहा कि “हरियाणा परिवार की उन बेटियों के लिए मैं आज मुफ़्त शिक्षा की घोषणा करता हूँ जिनकी वार्षिक आय ₹1,80,000 तक है। यह घोषणा सभी निजी और सरकारी कॉलेजों पर लागू होगी और जो भी फीस होगी वो सरकार द्वारा वहन की जाएगी। इसके साथ ही ₹1,80,000 से ₹3,00,000 तक के वार्षिक आय वाले परिवार की बेटियों की कॉलेज (निजी और सरकारी) की शिक्षा की आधी फ़ीस सरकार देगी।”