शादी सीजन को लेकर इन रास्तों पर रहेगा भारी ट्रैफिक, दिल्ली ट्रैफिक पुलिस द्वारा एडवाइजरी जारी

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (23 नवंबर 2023): शादियों का मौसम शुरू हो गया है। इसे लेकर दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने गुरुवार को ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने कहा कि शादी के मौसम के कारण दिल्ली के कई सड़कों पर भारी मात्रा में यातायात होने की उम्मीद है। साथ ही ट्रैफिक पुलिस ने किसी भी असुविधा से बचने के लिए सलाह का पालन करने को कहा है।

इन सड़कों पर भारी मात्रा में हो सकता है ट्रैफिक

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के मुताबिक मंदिर मार्ग, NH-48 धौला कुआँ से राजोक्रीफ्लाईओवर तक; पालम रोड; मातादीन मार्ग; बिजवासन-नजफगढ़ रोड; माया पुरी चौक से लाजवंत चौक तक सतगुरु राम सिंह मार्ग; गिरधारी लाल गोस्वामी मार्ग; नजफगढ़ रोड जखीरा से द्वारका मोड़ तक; रामा रोड; रोड नंबर 28 शिवाजी प्लेस, विशाल एन्क्लेव, राजा गार्डन; जीटी रोड, शाहदरा; न्यू रोहतक रोड आर/ए पंजाबी बाग से नांगलोई चौक तक; कंझावला रोड; जीटी करनाल रोड गुरुद्वारानानक पियाओ साहिब से मुकरबाचौक की ओर और इसके विपरीत; भगवानमहावीरमार्गमधुबन चौक से रिठालामेट्रो स्टेशन की ओर और इसके विपरीत; शनिमंदिर से बख्तावरपुर रोड, एनएच-44 से पल्ला बख्तावरपुर चौक तक; और नजफगढ़ फिरनी रोड पर भारी मात्रा में यातायात हो सकता हैं।

इसके अलावा, रोड नंबर 201, द्वारका पालम फ्लाईओवर से राजापुरी रेड लाइट तक; डाबड़ी पालम रोड; मुकरबा चौक से सिंघु बॉर्डर तक NH-44; आजाद पुर से/पंजाबी बाग तक रिंग रोड; टी-प्वाइंट अणुव्रत मार्ग से वाई-प्वाइंट तक 100 फुटा रोड; टी-प्वाइंट अणुव्रतमार्ग से राधा स्वामी सत्संग, भाटी माइंस तक एसएसएन मार्ग; छतरपुर मंदिर रोड सीडीआरचौक से वाई-प्वाइंट तक; सोनिया विहार, पुस्ता रोड; गदाईपुर-बांध रोड; डेरा मोड़ रोड; मंडी रोड; अणुव्रत मार्ग अहिंसा स्थल से अंधेरिया मोड़ तक; अंधेरिया मोड़ से आयानगर बॉर्डर तक एमजी रोड और इसके विपरीत; दलीप सिंह कट से लाडो सराय तक अरबिंदो मार्ग; शाम नाथ मार्ग; आर/ए झंडेवालान्टो पीएस करोल बाग से डीबीजी रोड; और लोनी रोड, शाहदरा पर भारी मात्रा में यातायात होने की संभावना है।

ट्रैफिक पुलिस ने लोगों से अनुरोध किया है कि वे सड़कों पर भीड़ कम करने में मदद के लिए डीटीसी बसें, दिल्ली मेट्रो आदि जैसे सार्वजनिक परिवहन का लाभ उठाएं। अपने वाहन केवल निर्धारित पार्किंग स्थल पर ही पार्क करें। सड़क किनारे पार्किंग से बचना चाहिए क्योंकि इससे यातायात के सामान्य प्रवाह में बाधा उत्पन्न होती है। साथ ही ट्रैफिक पुलिस ने आम जनता और मोटर चालकों को सलाह दी है कि वे धैर्य रखें, यातायात नियमों और सड़क अनुशासन का पालन करें और सभी चौराहों पर तैनात यातायात कर्मियों के निर्देशों का पालन करें। इसके अलावा ट्रैफिक पुलिस ने लोगों से अनुरोध किया है कि वे असुविधा से बचने के लिए अपनी यात्रा की योजना पहले से ही बनाएं।।