ECI ने दिल्ली भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा को कारण बताओ नोटिस जारी किया, आम आदमी पार्टी ने की थी शिकायत

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (22 नवंबर 2023): आम आदमी पार्टी की शिकायत पर भारतीय चुनाव आयोग (ECI) ने अरविंद केजरीवाल के खिलाफ कथित बयानों और सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर मंगलवार को दिल्ली भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। वीरेंद्र सचदेवा को 24 नवंबर की शाम 8 बजे तक चुनाव आयोग में अपना जवाब दाखिल करना है।

बता दें कि आम आदमी पार्टी का प्रतिनिधिमंडल सोमवार को भारतीय चुनाव आयोग (ECI) में एक औपचारिक शिकायत दर्ज कराई थी, जिसमें भारतीय जनता पार्टी पर आम आदमी पार्टी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की प्रतिष्ठा को धूमिल करने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर अनुचित सामग्री का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया गया था।

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ने चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराने के बाद कहा कि “आम आदमी पार्टी का प्रतिनिधिमंडल चुनाव आयोग से मिला, भारतीय जनता पार्टी अपने सोशल मीडिया हैंडल पर घटिया और बेबुनियाद तरीक़े से अरविंद केजरीवाल का चरित्र हनन करने की कोशिश कर रही है। राजनीति में एक मर्यादा ज़रूर रहनी चाहिए, इसका उल्लंघन उनके संस्कारों को दर्शाता है। चुनावी लड़ाई, लोगों के बीच, लेकिन स्ट्राइकर जी की छवि और उनके परिवार जी के ओछे हमले ठीक नहीं। 5 नवंबर को डाले गए बेहुदे कंटेंट के खिलाफ हमने विस्तृत शिकायत दर्ज की है।”