एलजी विनय कुमार सक्सेना ने चांदनी चौक का किया दौरा, अधिकारियों और पुलिस को दिए ये निर्देश

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (22 नवंबर 2023): दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने मंगलवार को PWD और SRDC-GNCTD, MCD और दिल्ली पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ चांदनी चौक का दौरा किया। इस दौरान उनके साथ एमटीए, गुरुद्वारा सीसगंज साहिब, गौरी शंकर मंदिर, दिगंबर जैन मंदिर और अन्य हितधारकों के प्रतिनिधि भी थे। यह जानकारी दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने मंगलवार को एक्स पर इससे संबंधित तस्वीरें शेयर करके दी है।

उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने कहा कि “खस्ताहाल बुनियादी नागरिक सेवाएं, स्वच्छता की कमी, वर्षों से उपेक्षा के कारण निराशाजनक रखरखाव और साइलो में काम करने वाले विभागों और एजेंसियों के बीच आवश्यक समन्वय की कमी ने मुख्य मार्ग के पैदल चलने के उद्देश्य को विफल कर दिया है। इस उदासीनता ने राष्ट्रीय राजधानी की इस गौरवशाली विरासत को यातायात, आगंतुकों, व्यापारियों और भक्तों के लिए एक अव्यवस्थित दुःस्वप्न में बदल दिया है। गंदगी और धूल की परतों के नीचे पड़ी सड़कों, फुटपाथों और बोल्डरों की गहरी सफाई और मरम्मत के लिए पीडब्ल्यूडी अधिकारियों को निर्देशित किया।”

उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने कहा कि “सेंट्रल वर्ज टूटी हुई रेलिंग और क्षतिग्रस्त झाड़ियों के साथ दयनीय स्थिति में पाया गया है। उनकी तत्काल मरम्मत और रखरखाव और हरियाली के लिए निर्देशित किया गया है। एमसीडी को दुकानों और अन्य वाणिज्यिक प्रतिष्ठानों का एक समान मुखौटा सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया है।”

उपराज्यपाल ने आगे कहा कि “पुलिस को क्षेत्र में आवारा लोगों और नशेड़ियों की समस्या का समाधान करने का निर्देश दिया गया। चांदनी चौक और लाल किला के बीच एनएससीबी मार्ग पर यातायात जाम की गंभीर समस्या है, इस समस्या को हल करने के लिए यातायात पुलिस को निर्देशित किया गया था। श्रद्धालुओं और तीर्थयात्रियों के सामने आने वाली समस्याओं और क्षेत्र में पार्किंग की समस्या के समाधान के लिए सीसगंज पार्किंग के उपयोग के तरीके खोजने का भी निर्देश दिया गया।”