पीएम मोदी, केजरीवाल समेत देश के तमाम नेताओं ने दी छठ की शुभकामनाएं

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (19 नवंबर 2023): लोक आस्था के महापर्व छठ का आज 19 नवंबर को तीसरा दिन है। आज के दिन छठ व्रती समेत सभी श्रद्धालु डूबते सूरज की पूजा करते है। इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल समेत देश के तमाम नेताओं ने देशवासियों को छठ पूजा की शुभकामनाएं दी है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक्स पर देशवासियों को छठ पूजा की शुभकामनाएं देते हुए पोस्ट किया है। उन्होंने पोस्ट में लिखा है, “महापर्व छठ के संध्या अर्घ्य के पावन अवसर पर अपने सभी परिवारजनों को मेरी अनंत शुभकामनाएं। सूर्यदेव की वंदना हर किसी के जीवन में नई ऊर्जा और नए उत्साह का संचार करे। जय छठी मइया!”

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने छठ पूजा की शुभकामनाएं देते हुए पोस्ट में लिखा है, “छठ पूजा के पावन पर्व पर मैं सभी देशवासियों को हार्दिक बधाई देती हूँ। छठ पूजा सूर्यदेव की आराधना करने के साथ ही जलस्रोतों की पूजा करने का अवसर भी है। प्रकृति से जुड़ा यह पर्व हमें पर्यावरण संरक्षण को बढ़ावा देने के लिए प्रेरित करता है। आइए, इस शुभ अवसर पर हम विकास और पर्यावरण का संतुलन बनाकर आगे बढ़ने का संकल्प लें।”

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक्स पर छठ पर्व की शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने पोस्ट में लिखा है, “भगवान सूर्य की उपासना और लोक आस्था के महापर्व छठ पूजा की आप सभी को हार्दिक मंगलकामनाएँ। छठी मईया आप सभी को स्वस्थ एवं खुशहाल रखें, समृद्ध रखें और आपकी सभी मनोकामनाएँ पूरी करें।”

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह छठ की शुभकामनाएं देते हुए पोस्ट में लिखा है, “आज देश के विभिन्न भागों में असंख्य लोग बड़े हर्ष और श्रद्धा से ‘छठ पूजा’ का पावन पर्व मना रहे हैं। छठी मैया से यह कामना करता हूँ कि सूर्य आराधना का यह महापर्व सभी के जीवन में सुख, समृद्धि और उत्तम स्वास्थ्य लेकर आये। छठ पूजा की हार्दिक शुभकामनाएँ।”

तो वहीं कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने भी छठ की शुभकामनाएं देते हुए एक्स पर पोस्ट किया है। उन्होंने पोस्ट में लिखा है, “आस्था, पवित्रता, भक्ति व सूर्य उपासना के महापर्व छठ पूजा के संध्या अर्घ्य की हार्दिक शुभकामनाएँ। अस्ताचल और उदीयमान सूरज को एक समान आदर और सम्मान देती हमारी महान सभ्यता, ये दर्शाती है कि प्रकृति का हमारे भारतीय जीवन में कितना गहरा महत्व है। यह पावन पर्व सभी के जीवन में नई उमंग, उल्लास और अपार खुशियां लेकर आएँ।”