दिल्ली: 10 लाख रुपए के ड्रग्स के साथ नाइजीरियाई नागरीक गिरफ्तार

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (18 नवंबर 2023): राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में ड्रग्स सप्लाई करने के आरोप में एक 35 वर्षीय नाइजीरियाई नागरिक को गिरफ्तार किया गया है। उसके पास से लगभग 70 ग्राम एंफेटामाइन ड्रग्स बरामद किया गया है, जिसकी कीमत लगभग 10 लाख रुपए है। यह जानकारी एक पुलिस अधिकारी ने शनिवार को दी है। आरोपी की पहचान नाइजीरिया के लागोस निवासी केनेथ उनाडिके उर्फ केन के रूप में हुई है।

पुलिस उपायुक्त (द्वारका) एम हर्ष वर्धन ने कहा कि पुलिस नियमित रूप से ड्रग्स तस्करों पर नजर रख रही है और उनके खिलाफ नियमित और कड़ी कार्रवाई कर रही है। हाल ही में, पुलिस टीम को मोहन गार्डन क्षेत्र में अवैध मादक पदार्थों की बिक्री के संबंध में विशेष सूचना मिली थी। जानकारी के अनुसार, टीम डिलाइट पब्लिक स्कूल, विपिन गार्डन, मोहन गार्डन, नई दिल्ली के पास पहुंची, जहां एक विदेशी नागरिक आया था। शनि बाजार रोड, विपिन गार्डन, मोहन गार्डन और सरकारी आयुर्वेदिक डिस्पेंसरी, डिलाइट पब्लिक स्कूल के पास, विपिन गार्डन की ओर गए और किसी का इंतजार करने लगे।

डीसीपी ने कहा कि “पुलिस टीम को मोहन गार्डन क्षेत्र में अवैध ड्रग्स की बिक्री के संबंध में विशेष इनपुट प्राप्त हुआ था। जानकारी के अनुसार, टीम डिलाइट पब्लिक स्कूल के पास पहुंची, जहां एक विदेशी नागरिक शनि बाजार रोड की ओर से आया और सरकारी आयुर्वेदिक डिस्पेंसरी, डिलाइट पब्लिक स्कूल के पास गया और किसी का इंतजार करने लगा।”

डीसीपी ने आगे कहा कि “उसे पकड़ लिया गया और पूछताछ करने पर उसने अपनी पहचान केनेथ उनाडाइक के रूप में बताई। उसकी तलाशी के दौरान उसके पास से सफेद रंग की प्लास्टिक पॉलिथीन बरामद हुई, जिसमें सफेद रंग का पदार्थ था, जिसे फील्ड टेस्टिंग किट से जांचने पर 70 ग्राम वजनी एम्फैटेमिन पाया गया। मोहन गार्डन पुलिस स्टेशन में एनडीपीएस अधिनियम की धारा के तहत मामला दर्ज किया गया है। ड्रग्स के अवैध कारोबार के सिंडिकेट का पता लगाने के लिए आगे की जांच की जा रही है।।”