धनतेरस को लेकर बाजार में रौनक, सोना-चांदी के दुकानों पर भीड़

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली, (10/11/2023): दीपावली की रौनक बाजारों में आज से शुरू हो गई। आज पूरे देश में धनतेरस का पर्व पूरे उत्साह के साथ मनाया जा रहा है। हिंदू धर्म में धनतेरस बहुत बड़ा महत्व है। ऐसी मान्यता है कि आज के दिन सोना चांदी खरीदने से धन में वृद्धि होती है। दीपावली पर भगवान कुबेर, भगवान धन्वंतरि और देवी लक्ष्मी की पूजा करते हैं।

दिल्ली के करोल बाग में स्थित पी पी ज्वेलर्स में भारी संख्या में ग्राहक सोना चांदी खरीदते हुए नज़र आए। करोल बाग स्थित पी पी ज्वेलर्स में पियूष गुप्ता ने कहा कि धनतेरस पर्व का बहुत महत्व है। आज के दिन लोग सोना चांदी की खरीदारी करते हैं। हमारे स्टोर पर आज सुबह से हीं ग्राहकों की भीड़ लगी हुई है। इस बार हमलोग ग्राहकों का विशेष ध्यान रख रहे हैं उनके डिमांड के अनुसार कलेक्शन यहां लगाया गया है।

पियूष गुप्ता ने कहा कि इस बार धनतेरस के मौके पर लक्ष्मी और गणेश की एक स्पेशल मूर्ति बनाई गई है जो ग्राहकों को काफी पसंद आ रही है। लक्ष्मी जी की मूर्ति विशेष तौर पर इस बार पेश किया गया जिसकी वजन 250 ग्राम है। जिसको बनाने में 3 महीने का वक्त लगा है, ये ग्राहकों को खूब पसंद आ रहा है। आज के दिन सोना चांदी खरीदने का विशेष महत्व है। धनतेरस के दिन हर कोई सोना या चांदी का कोई आइटम जरूर खरीदता है।

वहीं ग्राहकों का इस बार धनतेरस में कैसा रुझान है कितना व्यापार होने की उम्मीद है इस पर पियूष गुप्ता ने कहा कि इस बार 25% ग्राहकों की संख्या बढ़ेगी ऐसा मेरा मानना है स्थिति को देखते हुए। कोरोना महामारी के दौरान आर्थिक तंगी आई थी लेकिन अब भारत की अर्थव्यवस्था पटरी पर लौट गई है। सोना चांदी में आज की तारीख में निवेश करना लोगों की पहली पसंद है।।