पीएम मोदी, अरविंद केजरीवाल समेत देश के तमाम नेताओं ने धनतेरस पर देशवासियों को दी शुभकामनाएं

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (10 नवंबर 2023): देशभर में आज यानी शुक्रवार को धनतेरस का त्योहार मनाया जा रहा है। इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल समेत देश के तमाम नेताओं ने धनतेरस की देशवासियों को शुभकामनाएं दी हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट कर कहा कि “देश के मेरे सभी परिवारजनों को आरोग्य एवं सुख-समृद्धि के प्रतीक पर्व धनतेरस की बहुत-बहुत बधाई। मेरी कामना है कि भगवान धन्वंतरि की कृपा से आप सभी सदैव स्वस्थ, संपन्न और प्रसन्न रहें, जिससे विकसित भारत के संकल्प को नई ऊर्जा मिलती रहे।”

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने धनतेरस के मौके पर देशवासियों को शुभकामनाएं देते हुए एक्स पर कहा है, “समस्त देशवासियों को धनतेरस की हार्दिक शुभकामनाएँ। धनतेरस का यह पावन पर्व सभी के जीवन में सुख, संपन्नता और सौभाग्य लाये।”

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने धनतेरस की शुभकामनाएं देते हुए एक्स पोस्ट में कहा है कि “आप सभी को धनतेरस पर्व की हार्दिक शुभकामनाएँ। माँ लक्ष्मी जी एवं देव कुबेर जी की कृपा आप सभी पर सदा बनी रहे। भगवान श्री धन्वंतरि जी के आशीर्वाद से आप सदैव स्वस्थ एवं प्रसन्न रहें।”

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि “आज वैभव, समृद्धि और आरोग्य के पावन पर्व धनतेरस की समस्त देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं देता हूँ। भगवान धन्वंतरि और माँ लक्ष्मी से प्रार्थना करता हूँ कि वे सभी को सुख-सौभाग्य व समृद्धि प्रदान करें। शुभ धनतेरस!”

तो वहीं कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि “सभी देशवासियों को धनतेरस के पावन पर्व की हार्दिक शुभकामनाएँ। इस शुभ अवसर पर माँ लक्ष्मी आपके जीवन में सुख, शांति, समृद्धि और वैभव का संचार करें, ऐसी हमारी कामना है।”

गौरतलब है कि देशभर में दिवाली से दो दिन पहले धनतेरस मनाया जाता है। दरअसल, धनतेरस दिवाली की शुरुआत का प्रतीक है। दिवाली साल के सबसे प्रतीक्षित त्योहारों में से एक है। इस साल दिवाली 12 नवंबर को मनाई जाएगी। धनतेरस हिंदू महीने कार्तिक के कृष्ण पक्ष के तेरहवें चंद्र दिवस पर मनाया जाता है।