अरविंद केजरीवाल अपनी ज़िम्मेदारियों को मोदी सरकार पर छोड़कर अपने बिल में घुस गए हैं: बीजेपी सांसद ने कसा तंज

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (09 नवंबर 2023): दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण के मुद्दे पर भारतीय जनता पार्टी और आम आदमी पार्टी में आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है। दोनों पार्टियों ने एक-दूसरे के शासन वाले राज्यों में पराली जलाने को शहर में प्रदूषण कारण बताया है। इस बीच भारतीय जनता पार्टी के सांसद डॉक्टर हर्षवर्धन ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा है।

बीजेपी सांसद डॉक्टर हर्षवर्धन ने गुरुवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर कहा कि “इतिहास इस बात का साक्षी रहा है कि दिल्ली पर जब-जब कोई मुसीबत आई है, तब-तब अरविंद केजरीवाल अपनी ज़िम्मेदारियों को मोदी सरकार पर छोड़कर अपने बिल में घुस गए हैं। दिल्ली की जनता घुट-घुटकर मर रही है, मगर ये जनाब चुनावी टूरिस्ट बनकर दूसरे राज्यों में अपना जहरीला मॉडल बेच रहे हैं।”

केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (CPCB) के अनुसार, दिल्ली में गुरुवार को भी वायु गुणवत्ता ‘गंभीर’ श्रेणी में बना हुआ है। आनंद विहार में वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) 432, आरके पुरम में 453, पंजाबी बाग में 444 और ITO में 441 दर्ज किया गया है। बता दें कि वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) शून्य से 50 के बीच ‘अच्छा’, 51 से 100 के बीच ‘संतोषजनक’, 101 से 200 के बीच ‘मध्यम’, 201 से 300 के बीच ‘खराब’, 301 से 400 के बीच ‘बहुत खराब’, और 401 से 500 के बीच ‘गंभीर’ श्रेणी में माना जाता है।।