सात साल बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी को आई नोटबंदी की याद, पीएम पर बोला जोरदार हमला

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (08 नवंबर 2023): कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने नोटबंदी के सात साल पूरे होने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि यह 1% पूंजीपति मोदी ‘मित्रों’ को फायदा पहुंचाने के लिए 99% आम भारतीयों पर हमला है। साथ ही राहुल गांधी ने नोटबंदी को रोज़गार तबाह करने, श्रमिकों की आमदनी रोकने, छोटे व्यापारों को खत्म करने, किसानों को नुकसान पहुंचाने और असंगठित अर्थव्यवस्था को तोड़ने की एक सोची-समझी साजिश बताया है।

राहुल गांधी ने बुधवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर अपना वीडियो शेयर करते हुए पोस्ट किया है। उन्होंने पोस्ट में लिखा है, “नोटबंदी एक सोची समझी साज़िश थी। रोज़गार तबाह करने की, श्रमिकों की आमदनी रोकने की, छोटे व्यापारों को खत्म करने की, किसानों को नुकसान पहुंचाने की और असंगठित अर्थव्यवस्था को तोड़ने की। 99% आम भारतीयों पर हमला, 1% पूंजीपति मोदी ‘मित्रों’ को फायदा। ये एक हथियार था, आपकी जेब काटने का- परम मित्र की झोली भर कर उसे 609 से दुनिया का दूसरा सबसे अमीर बनाने का!”

राहुल गांधी ने शेयर किए गए वीडियो में कहा है कि “नोटबंदी कोई ग़लती नहीं थी। नोटबंदी आपके ऊपर आक्रमण था। नोटबंदी आपके पैर पर कुल्हाड़ी मारी गई थी। गलतफहमी में मत आइए। ये जानबूझकर आपको नष्ट करने के लिए और सबसे बड़े बिजनेसमैन के लिए रास्ता खोलने का तरीका है। प्रधानमंत्री का लक्ष्य था कि हिंदुस्तान के सबसे बड़े कैपलिस्ट जिनके कारण हर रोज टेलीविजन पर नरेंद्र मोदी का चेहरा दिखाई देता है कि उनको पैसा मिले और उनको पैसा कैसे मिले। हिंदुस्तान का किसान, महिला, छोटे दुकानदार, मिडिल साइज बिजनेस और स्माल साइज के बिजनेस के जेब से पैसे निकालकर सीधा अपने 15-20 मित्रों को मिले।”