दिल्ली में वायु प्रदूषण पर बीजेपी नेता शहजाद पूनावाला ने आम आदमी पार्टी की सरकार पर बोला हमला

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (07 नवंबर 2023): दिल्ली में वायु प्रदूषण पर भारतीय जनता पार्टी के नेता शहजाद पूनावाला ने मंगलवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी की वजह से दिल्ली गैस चैंबर बन गई है‌। साथ ही उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी को जनता से माफी मांगनी चाहिए।

दरअसल दिल्ली-NCR में बढ़ते प्रदूषण की समस्या पर सुप्रीम कोर्ट में मंगलवार को सुनवाई हुई। इस दौरान सुप्रीम कोर्ट ने पंजाब, दिल्ली, उत्तर प्रदेश और राजस्थान सरकारों को पराली जलाने पर तुरंत रोक लगाने का निर्देश दिया है। साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने पंजाब सरकार को फटकार लगाते हुए कहा कि हर समय राजनीतिक लड़ाई नहीं हो सकती‌ और कहा कि हम चाहते हैं कि पराली जलाना बंद हो। हम नहीं जानते कि आप यह कैसे करते हैं, यह आपका काम है। लेकिन इसे रोका जाना चाहिए। तुरंत कुछ करना होगा। तो वहीं अब बीजेपी नेता शहजाद पूनावाला ने आम आदमी पार्टी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर हमला बोला है।

बीजेपी नेता शहजाद पूनावाला ने कहा कि “सुप्रीम कोर्ट की फटकार के बाद आम आदमी पार्टी को जनता से माफी मांगनी चाहिए। साफ है कि आम आदमी पार्टी पूरी तरह फेल हो गई है और उनकी वजह से दिल्ली गैस चैंबर बन गई है‌। पंजाब की सत्ता में आने से पहले अरविंद केजरीवाल पंजाब में पराली जलाने को जिम्मेदार मानते थे। वह कहते थे कि अगर वह सत्ता में आए तो हम इसे एक साल में खत्म कर देंगे। पराली जलाने के मामलों में लगभग 750 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी ने दूसरों पर आरोप लगाया और और अपनी जिम्मेदारी नहीं निभाई।”

दिल्ली में मंगलवार को भी वायु गुणवत्ता ‘गंभीर’ श्रेणी में बनी हुई है। आनंद विहार में AQI 432, आर.के. पुरम में 437, पंजाबी बाग में 439 और न्यू मोती बाग में 410 दर्ज़ किया गया है। बता दें कि वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) शून्य से 50 के बीच ‘अच्छा’, 51 से 100 के बीच ‘संतोषजनक’, 101 से 200 के बीच ‘मध्यम’, 201 से 300 के बीच ‘खराब’, 301 से 400 के बीच ‘बहुत खराब’, और 401 से 500 के बीच ‘गंभीर’ श्रेणी में माना जाता है।