दिल्ली में ऑड-ईवन योजना पर सस्पेंस! जानें दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने क्या कहा?

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (07 नवंबर 2023): दिल्ली में ऑड-ईवन योजना लागू होगा या नहीं इस पर सस्पेंस बना हुआ है। दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने दिल्ली में ऑड-ईवन योजना को लागू करने की योजना तैयार करने के लिए दिल्ली सचिवालय में मंगलवार को परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत और संबंधित विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक के बाद पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश का अध्ययन करके फिर विस्तृत योजना बनाकर ऑड ईवन के बारे में बताएँगे।

दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने कहा कि “हमने ट्रांसपोर्ट कमिश्नर, ट्रैफिक पुलिस और पर्यावरण अधिकारियों के साथ बैठक की। ऑड-ईवन लागू करने के लिए क्या-क्या नियम होंगे वो आपको सूचित करना था लेकिन इसी बीच हमने मीडिया में ऑड-ईवन वाहन योजना को लेकर सुप्रीम कोर्ट की कुछ टिप्पणियां देखीं। अब हमने तय किया है कि हम सुप्रीम कोर्ट के आदेश का अध्ययन करेंगे। सुप्रीम कोर्ट के जो भी सुझाव और आदेश आएंगे, हम उन्हें शामिल करेंगे। उसी के अनुरूप हम नीति बनाएंगे। हम सुप्रीम कोर्ट के आदेश का अध्ययन करने के बाद सारी जानकारी आपके सामने रखेंगे।”

बता दें कि दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने सोमवार को घोषणा किया था कि प्रदूषण से निपटने के लिए राष्ट्रीय राजधानी में 13-20 नवंबर तक ऑड-ईवन योजना लागू की जाएगी।