दिल्ली में प्रदूषण के मुद्दे पर बीजेपी नेता शहजाद पूनावाला ने सीएम केजरीवाल पर साधा निशाना

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (06 नवंबर 2023): दिल्ली में प्रदूषण के मुद्दे पर आम आदमी पार्टी और भारतीय जनता पार्टी में आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है। इस बीच भारतीय जनता पार्टी के नेता शहजाद पूनावाला ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी ने केवल प्रदूषण राजनीति की है।

बीजेपी नेता शहजाद पूनावाला ने कहा कि दिल्ली आज एक गैस चैंबर बन गई है क्योंकि सीएम अरविंद केजरीवाल और AAP ने प्रदूषित राजनीति की है। पंजाब में शासन करने से पहले, दिल्ली के सीएम कहते थे कि पंजाब में पराली जलाने के कारण प्रदूषण हो रहा है। उन्होंने कहा कि पंजाब में AAP के आने के बाद पराली का मुद्दा खत्म हो जाएगा। कल पंजाब में पराली जलाने की 3000 से ज्यादा घटनाएं सामने आईं। बायो डीकंपोजर और मशीनों का क्या हुआ एक महीने पहले किसानों को दिया जाना था।

दिल्ली में सोमवार को भी वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) ‘गंभीर’ श्रेणी में बना हुआ है। सिस्टम ऑफ एयर क्वालिटी फोरकास्टिंग एंड रिसर्च (SAFAR-India) द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक, राष्ट्रीय राजधानी में हवा की गुणवत्ता 488 दर्ज की गई, जो एक दिन पहले 410 थी। तो वहीं आर.के. पुरम में वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) 466, ITO में 402, पटपड़गंज में 471 और न्यू मोती बाग में 488 दर्ज़ किया गया।

बता दें कि वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) शून्य से 50 के बीच ‘अच्छा’, 51 से 100 के बीच ‘संतोषजनक’, 101 से 200 के बीच ‘मध्यम’, 201 से 300 के बीच ‘खराब’, 301 से 400 के बीच ‘बहुत खराब’, और 401 से 500 के बीच ‘गंभीर’ श्रेणी में माना जाता है।