दिल्ली की जनता बेहाल, नेताओं का ‘नूरा- कुश्ती’ जारी। केंद्रीय मंत्री ने सीएम केजरीवाल पर बोला हमला

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (05 नवंबर 2023): दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण के बीच आम आदमी पार्टी और भारतीय जनता पार्टी में पराली जलाने को लेकर आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है। इस बीच केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि पंजाब और दिल्ली दोनों जगहों पर आम आदमी पार्टी की सरकार है तो दोनों में से कौन इसकी गारंटी लेता है? तो वहीं दूसरी तरफ आम आदमी पार्टी ने दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण के लिए बीजेपी शासित राज्य हरियाणा और उत्तर प्रदेश को जिम्मेदार ठहराया है।

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने रविवार को मध्य प्रदेश के भोपाल में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान आम आदमी पार्टी की सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि “अरविंद केजरीवाल दुनिया को बड़े बड़े सपने दिखाते थे। उन्होंने जो स्मॉग टावर लगाए वे 6 महीने से बंद पड़े हैं। उनमें कितने का घपला हुआ ये देश की जनता को जानना है। पंजाब कांग्रेस की सरकार पर आरोप लगाते थे कि पराली जलाते हैं तब यहां प्रदूषण होता है। अब पंजाब में भी AAP की सरकार है और दिल्ली में भी AAP की सरकार है, दोनों में से कौन इसकी गारंटी लेता है?”

बता दें कि रविवार को भी दिल्ली की हवा की गुणवत्ता ‘गंभीर’ श्रेणी में बनी हुई है। हालांकि आज समग्र वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) में मामूली गिरावट दर्ज की गई है। सिस्टम ऑफ एयर क्वालिटी फोरकास्टिंग एंड रिसर्च (SAFAR-India) के अनुसार, वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) कल 504 के मुकाबले आज 410 दर्ज किया गया है। तो वहीं आज द्वारका सेक्टर-8 में AQI 486, जहांगीरपुरी में 463 और आईजीआई एयरपोर्ट (टी3) के आसपास 480 दर्ज किया गया है।।