गुजरात में आप विधायक पर मामला दर्ज, अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी पर लगाए गंभीर आरोप

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (04 नवंबर 2023): दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने कभी आदिवासी को आगे नहीं आने दिया। सिर्फ उनका शोषण किया है। दरअसल आम आदमी पार्टी की ओर से दावा किया जा रहा है कि भारतीय जनता पार्टी ने शुक्रवार को गुजरात में आम आदमी पार्टी के विधायक चेतर बसावा पर झूठा मुकदमा दर्ज कर चेतर बसावा और उनकी पत्नी को जबरन गिरफ्तार किया है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को आप नेता संदीप पाठक के पोस्ट पर प्रतिक्रिया देते हुए एक्स पर पोस्ट किया है।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक्स पोस्ट में कहा है कि “भाजपा ने कल “आप” के विधायक और आदिवासी समाज के बड़े नेता चैतर वसावा के ख़िलाफ़ झूठा मुक़दमा किया। चैतर भाई की धर्मपत्नी तक को गिरफ़्तार कर लिया। भाजपा ने कभी आदिवासी को आगे नहीं आने दिया। सिर्फ़ उनका शोषण किया। “आप” ने आदिवासी समाज के बेटे को आगे बढ़ाया तो भाजपा को बर्दाश्त नहीं हो रहा । सारा आदिवासी समाज भाजपा से इसका हिसाब लेगा। भाजपा ने ये हमला चैतर वसावा पर नहीं बल्कि पूरे आदिवासी समाज पर किया है।”

तो वहीं आप नेता संदीप पाठक ने कहा है कि “गुजरात में भी बदले की भावना से भाजपा ने आम आदमी पार्टी के विधायक और आदिवासी समाज के बड़े नेता भाई चैतर वसावा के ख़िलाफ़ जूठा मुक़दमा दाखिल किया है। भाजपा और मोदीजी इस हद तक गिर चुके है की चैतर भाई की धर्मपत्नी तक को गिरफ़्तार कर लिया है। ये हरकतें मोदी जी की चुनाव अभियान का हिस्सा है, ये चैतर भाई को चुनाव से बाहर रखने का, तोड़ने के हथकंडे है। सारा आदिवासी समाज और सारा गुजरात अपने इस उभरते और काबिल नेता के ख़िलाफ़ षड्यंत्र बर्दाश्त नहीं करेगी। जनता भाजपा को सबक़ सिखायेगी।”