सत्ता की सियासत: भारतीय जनता पार्टी ने छत्तीसगढ़ के सीएम पर बोला हमला, महादेव बेटिंग ऐप का मुद्दा गरमाया

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली, (04/11/2023): छत्तीसगढ़ में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी विवादों में घिर गई है। प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने शुक्रवार को दावा किया कि उन्होंने पैसे का लेन-देन करने के एक आरोप में एक शख्स को गिरफ्तार किया है। इस शख्स ने आरोप लगाया है कि महादेव बेटिंग ऐप के प्रवर्तक छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को अब तक 508 करोड़ रुपये का भुगतान कर चुके हैं।

इस खुलासे के बाद बीजेपी कांग्रेस पार्टी और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर हमलावर हो गई है। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि सत्ता में रहकर, सत्ता का खेल छत्तीसगढ़ कांग्रेस नेतृत्व का एक बहुत बड़ा चेहरा बन चुका है। कल भूपेश बघेल जी के खिलाफ कुछ चौंका देने वाले तथ्य देश के सामने प्रस्तुत हुए हैं। असीम दास नामक एक व्यक्ति से 5.30 करोड़ रुपये से ज्यादा बरामद हुए हैं।

केंद्रीय मंत्री ईरानी ने कहा कि मैं आज कुछ प्रश्न पूछना चाहती हूं क्या ये सत्य है कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के नेताओं को शुभम सोनी के माध्यम से असीम दास पैसा पहुंचाते थे? क्या ये सत्य है कि शुभम सोनी के एक वॉइस मैसेज के माध्यम से ये आदेश दिया गया कि वो रायपुर जाएं और बघेल को चुनाव के खर्चे के लिए पैसा दें? क्या ये सत्य है कि 2 नवंबर को होटल ट्राइडेंट में असीम दास से पैसा बरामद हुआ?

स्मृति ईरानी ने कहा कि क्या ये सत्य है कि अलग अलग बैंक खातों से 15.50 करोड़ प्रिवेंशन ऑफ मनी लांड्रिंग केस के तहत फ्रीज किया गया? ये सारे प्रश्न मैं आज भूपेश बघेल जी और कांग्रेस के नेतृत्व से कर रही हूं। असीम दास ने अपने स्टेटमेंट में ये माना है कि वो दुबई से आदेशानुसार रायपुर आया और उसे आदेश मिला था कि कांग्रेस के चुनाव खर्च के लिए पैसा दिया जाए।

असीम दास ने ये माना कि महादेव एप के इलीगल बेटिंग ऑपरेशन का पैसा है। असीम दास ने कबूल किया कि शुभम सोनी महादेव ऑनलाइन एप के टॉप लेवल मैनेजमेंट में शामिल हैं। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस पार्टी के चुनाव खर्चों को वित्तपोषित करने के लिए अवैध सट्टेबाजी संचालकों द्वारा हवाला संचालन और दुबई से आने वाले अवैध धन के उपयोग के संबंध में सबसे अस्थिर और चौंकाने वाले सबूतों में से एक सामने आया है।

चंद्रभूषण वर्मा ने छत्तीसगढ़ पुलिस से सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए महादेव प्रमोटर्स और छत्तीसगढ़ के राजनीतिक अधिकारियों के बीच एक पुल के रूप में काम करने की बात स्वीकार की है। उन्होंने ₹65 करोड़ की रिश्वत राशि को संभालने की बात कबूल की है। दर्ज किए गए बयानों के कारण ₹450 करोड़ की अपराध आय भी जब्त हुई है। ईरानी ने कहा कि हमारे देश के चुनावी इतिहास में पहले कभी ऐसे सबूत सामने नहीं आए हैं। जो स्पष्ट रूप से इंगित करते हो कि हवाला ऑपरेटरों, निर्देशों और दुबई से आने वाले धन का उपयोग कांग्रेस नेतृत्व द्वारा चुनाव के वित्तपोषण के लिए किया गया है। भ्रष्टाचार को नये सिरे से परिभाषित करते हुए अपराध की कमाई पर भूपेश बघेल ने गहरा दांव लगाया है। भाजपा द्वारा शासित नहीं होने वाले राज्यों सहित देश भर में जांच से मिले जबरदस्त सबूत अब राजनीतिक रूप से कांग्रेस नेतृत्व को फंसा रहे हैं।।