दिल्ली में वायु प्रदूषण से उत्पन्न स्थिति का जायजा लेने के लिए एलजी वीके सक्सेना ने शाम 6 बजे बुलाई बैठक, लोगों से की ये अपील

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (03 नवंबर 2023): दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण के कारण हवा की गुणवत्ता लगातार खराब होती जा रही है। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अनुसार दिल्ली में वायु गुणवत्ता आज यानी शुक्रवार को ‘गंभीर’ श्रेणी में है। इस बीच दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने शहर में वायु प्रदूषण से उत्पन्न स्थिति का जायजा लेने के लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पर्यावरण मंत्री गोपाल राय से आज शाम 6 बजे राज निवास में एक बैठक के लिए कहा है। साथ ही उन्होंने इस स्थिति को बेहद चिंताजनक बताया है और लोगों से अपील किया है कि वे जितना संभव हो सके घर के अंदर रहें।

दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने शुक्रवार को सोशल मीडिया एक्स पर कहा है, “शहर में वायु प्रदूषण से उत्पन्न स्थिति बेहद चिंताजनक है। मैंने स्थिति का जायजा लेने के लिए मुख्यमंत्री और मंत्री (पर्यावरण) से आज शाम 06:00 बजे राज निवास में एक बैठक के लिए कहा है।”

उन्होंने आगे कहा कि “मैं लोगों से अपील करता हूं कि वे जितना संभव हो सके घर के अंदर रहें और खुद को- विशेष रूप से बच्चों और बुजुर्गों को खतरनाक परिवेश स्थितियों में न रखें, जहां कथित तौर पर AQI स्थानों पर 800 को पार कर गया है।”

उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने बताया कि “उन्होंने योगमाया मंदिर और ख्वाजा निज़ामुद्दीन औलिया के उर्स में अपने सार्वजनिक कार्यक्रम रद्द कर दिए हैं और आयोजकों से बड़ी सभाओं को रद्द करने का अनुरोध किया है।”