दिल्ली: ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर हिंदू देवी-देवताओं की अश्लील तस्वीरें बेचे जाने के मामले में एक आरोपी गिरफ्तार, जानें क्या है मामला ?

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (03 नवंबर 2023): दिल्ली महिला आयोग (DCW) की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने हिंदू देवी-देवताओं की आपत्तिजनक तस्वीरों की बिक्री के संबंध में शिकायत मिलने के बाद 29 अक्टूबर को दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया। इस मामले में दिल्ली पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू की और संदिग्ध राहुल कुमार का पता लगाया। लेकिन जांच में पता चला कि कोई उसकी छवि खराब करने और फंसाने के लिए उसके नाम और विवरण का उपयोग कर रहा था। इसके बाद दिल्ली पुलिस ने कार्रवाई करते हुए एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए व्यक्ति की पहचान आदर्श सैनी के रूप में हुई है।

आईएफएसओ यूनिट के डीसीपी हेमंत तिवारी ने शुक्रवार को कहा कि हमें 29 अक्टूबर को ईमेल के जरिए डीसीडब्ल्यू दिल्ली से शिकायत मिली कि राहुल नाम का एक व्यक्ति विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर हिंदू देवी-देवताओं की अश्लील तस्वीरें बेच रहा है। हमने धारा 295 ए आईपीसी और 67 ए आईटी अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया, और एक जांच शुरू की गई।

डीसीपी हेमंत तिवारी ने कहा कि संदिग्ध राहुल कुमार का पता लगाया गया, लेकिन मामले में उसकी भूमिका नहीं पाई गई। जांच में यह पता चला कि कोई उसकी छवि खराब करने और फंसाने के लिए उसके नाम और विवरण का उपयोग कर रहा था। राहुल कुमार के नाम पर आपत्तिजनक तस्वीरें प्रसारित करके उसे झूठे मामले में फंसाया गया। जांच के बाद, हमने मामले में आदर्श सैनी को गिरफ्तार किया। उसने गेमिंग वेबसाइट बनाई थी और ग्राहकों को गेमिंग आईडी प्रदान करता था, और बदले में उसे कुछ कमाई होती थी।

उन्होंने आगे कहा कि राहुल कुमार ने एक गेमिंग वेबसाइट बनाई जो उनकी वेबसाइट से मिलती जुलती थी और इससे उनके व्यवसाय में काफी कमी आई। बदला लेने के लिए उन्होंने राहुल कुमार को फर्जी मामले में फंसाने की साजिश रची। यह निजी दुश्मनी का मामला है लेकिन हम सभी पहलुओं से जांच कर रहे हैं।।