दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण को लेकर बीजेपी ने साधा निशाना, बांटा मास्क

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली, (01/11/2023): दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण से लोगों का जीना बेहाल हो चुका है। प्रदूषण की मार झेल रही जनता को राहत मिलती हुई दिखाई नहीं दे रही है। राजधानी दिल्ली इन दिनों गैस चैंबर में तब्दील हो गई है। दिल्ली में प्रदूषण को लेकर सियासत भी खूब हो रही है, दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण के लिए बीजेपी आम आदमी पार्टी पर लगातार हमलावर है।

इसी कड़ी में आज दिल्ली भाजपा अध्यक्ष वीरेन्द्र सचदेवा एवं सांसद मनोज तिवारी ने आज कनॉट प्लेस में लोगों के बीच जाकर मास्क वितरण किया। दिल्ली में बढ़ती प्रदूषण की समस्या से लोगों को जागरुक करने के लिए दिल्ली भाजपा द्वारा उठाये गये इस कदम की आम जनता ने सराहना की और साथ ही उन्होंने प्रदूषण के प्रति केजरीवाल सरकार की लापरवाह रवैये की पोल खोली। वीरेन्द्र सचदेवा ने कहा कि दिल्ली भाजपा द्वारा मास्क वितरण का उद्देश्य लोगों के अंदर भय पैदा करना नहीं बल्कि लोगों को दिल्ली की प्रदूषण से बचने के लिए जागरुक करना है। उन्होंने कहा कि दिल्ली के अंदर लोग सांस की बिमारी से पूरी तरह परेशान हैं और आजकल AQI 500 के अपने सबसे बदतर स्तर पर हैं और दिल्ली की केजरीवाल सरकार अपनी जिम्मेदारियों से भाग रही है।

वीरेन्द्र सचदेवा ने कहा कि भाजपा पहले दिन से कह रही है कि प्रदूषण सिर्फ दो महिनों की समस्या नहीं है, इसलिए प्रदूषण पर पूरे साल जब काम किया जाएगा तब इन महीनों में प्रदूषण पर नियंत्रण रखा जा सकता है। लेकिन अरविंद केजरीवाल सिर्फ दो महीनों में तरह तरह की नौटंकी कर दिल्ली वासियों को सिर्फ गुमराह कर रहे हैं। सचदेवा ने कहा कि दिल्ली के अंदर प्रदूषण का सबसे बड़ा कारण सड़कों की धूल, ख़स्ताहाल सड़कें और पंजाब की पराली है। लेकिन इन विषयों पर काम करने की जगह वे बिना वजह लोगों को परेशान करने के लिए कई तरह के नियंत्रण लगाते हैं।

सांसद मनोज तिवारी ने कहा कि दिल्ली में प्रदूषण दिल्ली के लोगों की उम्र कम कर रहा है और अस्पतालों की भीड़ बता रही है कि आज प्रदूषण से दिल्ली की स्थिति बहुत खराब है और दिल्ली में केजरीवाल सरकार अपनी जिम्मेदारियों से भाग रही है। उन्होंने कहा कि आज केजरीवाल के पास प्रदूषण पर सरकार द्वारा उठाए गए किसी भी कदम की जानकारी नहीं है।

मनोज तिवारी ने कहा कि जब पंजाब में केजरीवाल की सरकार नहीं थी तो उस वक्त अरविंद केजरीवाल पंजाब सरकार पर दिल्ली के प्रदूषण का दोषी मानते थे। लेकिन आज जब उनकी सरकार है तो वे हरियाणा और उत्तर प्रदेश को प्रदूषण के लिए जिम्मेदार ठहराते हैं। उन्होंने कहा कि आखिर अरविंद केजरीवाल अपनी गलतियों का दोष दूसरों पर कब तक मढते रहेंगे।।