दिल्ली: एलजी ने राजनिवास में मनाया “दिल्ली दिवस”, कार्यक्रम के दौरान सीएम की अनुपस्थिति पर क्या बोले एलजी?

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (01 नवंबर 2023): दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने आज बुधवार को राजनिवास में “दिल्ली दिवस” मनाया। लेकिन इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अनुपस्थित रहे। उनकी अनुपस्थिति पर उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट कर कहा कि कार्यक्रम के दौरान उन्हें मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की कमी महसूस हुई। साथ ही उन्होंने कार्यक्रम में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अनुपस्थिति का कारण बताते हुए निशाना साधा है।

दरअसल प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने सोमवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को आबकारी नीति मामले में समन भेजा है और उन्हें 2 नवंबर को पेश होने के लिए कहा है। इससे पहले केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को इस साल अप्रैल में पूछताछ के लिए बुलाया था। इस दौरान उनसे करीब 9 घंटे तक पूछताछ की गई थी‌।

दिल्ली एलजी विनय कुमार सक्सेना ने सोशल मीडिया एक्स पर कार्यक्रम से जुड़ी तस्वीरें शेयर करते हुए पोस्ट किया है। उन्होंने पोस्ट में कहा है कि “जयतु जयतु भारतम्! वसुधैव कुटुंबकम!! एवं सरदार पटेल को संगीतमय श्रद्धांजलि के मध्य आज राज निवास में “दिल्ली दिवस” मनाया गया। हमने दिल्ली की शान के लिये पिछ्ले कुछ दिनों में बहुत कुछ हासिल किया है परंतु अभी बहुत बाकी है। आइये संकल्प लें दिल्ली को सुंदर, स्वच्छ और समावेशी बनाने का।”

साथ ही दिल्ली एलजी ने एक अन्य पोस्ट कर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि “हमें माननीय मुख्यमंत्री श्री अरविंद केजरीवाल जी की कमी महसूस हुई, जो अन्य व्यस्तताओं के कारण इस अवसर पर उपस्थित नहीं हो सके।”