दिल्ली: श्रम मंत्री ने लंबित मामलों को एक सप्ताह के भीतर निपटाने के दिए निर्देश

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (31 अक्टूबर 2023): दिल्ली के श्रम मंत्री राजकुमार आनंद ने आज मंगलवार को दिल्ली भवन और अन्य संनिर्माण श्रमिक कल्याण बोर्ड की बैठक की अध्यक्षता की। इस दौरान उन्होंने निर्माण श्रमिकों से जुड़े नवीनीकरण और पंजीकरण के लंबित मामलों का एक सप्ताह के भीतर निपटाने के निर्देश दिए है। साथ ही उन्होंने निर्माण श्रमिकों के बच्चों को मिलने वाली वित्तीय सहायता के लाभार्थियों की वेरिफिकेशन को जल्द पूरा करने के निर्देश दिए हैं। श्रम एवं समाज कल्याण मंत्री राजकुमार आनंद ने एक्स पर बैठक की तस्वीरें शेयर कर यह जानकारी दी है।

श्रम मंत्री राजकुमार आनंद ने एक्स पर कहा है कि “दिल्ली के निर्माण श्रमिकों के निरंतर कल्याण और बेहतर जीवनयापन के लिए प्रतिबद्ध केजरीवाल सरकार के इस लक्ष्य को पूरा करने के उद्देश्य से आज दिल्ली भवन एवं अन्य संनिर्माण श्रमिक कल्याण बोर्ड की बैठक की अध्यक्षता की।”

श्रम मंत्री राजकुमार आनंद ने आगे कहा कि “बैठक में निर्माण श्रमिकों से जुड़े नवीनीकरण और पंजीकरण के लम्बित मामलों का एक सप्ताह के भीतर निपटाने के निर्देश दिए। निर्माण श्रमिकों के लिए कौशल विकास को बढ़ाने पर चर्चा की। निर्माण श्रमिकों के बच्चों को मिलने वाली वित्तीय सहायता के लाभार्थियों की वेरिफिकेशन को जल्द पूरा करने के निर्देश दिए हैं।”