दिल्ली सीएम को ED द्वारा नोटिस जारी करने के बाद गरमाई सियासत, AAP नेता ने क्या कहा?

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (31 अक्टूबर 2023): आबकारी नीति मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को प्रवर्तन निदेशालय (ED) के समन भेजे जाने पर राजनीति गरमा गई है। भारतीय जनता पार्टी और आम आदमी पार्टी में एक बार फिर आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है। तो वहीं विपक्षी पार्टियां भी केंद्र की भारतीय जनता पार्टी की सरकार को घेरने में लगी हुई है।

दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल को ईडी के समन पर आप नेता संदीप पाठक ने कहा कि “ये कोई बहुत आश्चर्य की बात नहीं है। जिस तरह से बीजेपी इस प्रक्रिया को अंजाम देने की साजिश कर रही थी, उससे उनका लक्ष्य साफ है। वो अरविंद केजरीवाल को राजनीतिक तौर पर खत्म करना चाहते हैं। जिस तरह से आम आदमी पार्टी का विस्तार हो रहा है, पीएम मोदी और बीजेपी को साफ हो गया है कि इससे आम आदमी पार्टी को चुनाव में कानूनी तरीके से हराना नामुमकिन होता जा रहा है। यह उसी साजिश का हिस्सा है। इसमें देश को आनुषंगिक क्षति होती है।”

उन्होंने आगे कहा कि “भारतीय जनता पार्टी धीरे-धीरे सभी संस्थाओं को खत्म करने की कोशिश कर रही है। लोकतंत्र में जनता सबसे ऊपर है। पीएम मोदी और बीजेपी संदेश दे रहे हैं कि लोग किसी को भी वोट दे सकते हैं, लेकिन सरकार हम चलाएंगे क्योंकि हमारे पास ताकत है। अंत में सच्चाई की जीत होगी।”

बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने सोमवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को आबकारी नीति मामले में समन भेजा है। प्रवर्तन निदेशालय ने 2 नवंबर को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पूछताछ के लिए बुलाया है। इससे पहले केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को इस साल अप्रैल में पूछताछ के लिए बुलाया था। इस दौरान उनसे करीब 9 घंटे तक पूछताछ की गई थी‌।