आंध्र प्रदेश ट्रेन दुर्घटना के बाद 45 ट्रेनें रद्द, कई ट्रेनों के रूट डायवर्ट

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (30 अक्टूबर 2023): आंध्र प्रदेश के विजयनगरम जिले में दो यात्री ट्रेनों के बीच टक्कर में मरने वालों की संख्या 14 हो गई है, जबकि 50 से अधिक लोग घायल हैं। हादसे के बाद रेलवे ने 45 ट्रेनें को रद्द कर दिया हैं, जिसमें से 41 ट्रेनों को आंशिक रूप से रद्द कर दिया है और 4 ट्रेनों के समय में बदलाव किया है। राहत एवं बचाव कार्य विजयनगरम में अभी भी जारी है।

आंध्र प्रदेश रेल दुर्घटना पर ईस्ट कोस्ट रेलवे के CPRO विश्वजीत साहू ने बताया कि “अभी बचाव कार्य जारी है। आशा है कि आज शाम तक राहत बचाव कार्य पूरा कर लिया जाएगा । 45 ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं, जिसमें से 41 ट्रेनों को आंशिक रूप से रद्द किया गया है और 4 ट्रेनों के समय में बदलाव किया गया है। दुर्भाग्य से अब तक इस दुर्घटना में 14 मौतें दर्ज़ की गई है और 50 से अधिक लोग घायल हैं, जिसमें से 29 को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है बाकि को छुट्टी दे दी गई है।”

आंध्र प्रदेश के विजयनगरम जिले में कंटाकपल्ले और अलमांडा रेलवे स्टेशनों के बीच रविवार को दो ट्रेनों की टक्कर हो गई। विशाखापट्टनम-पलासा यात्री ट्रेन (08532) और विशाखापट्टनम-रायगड़ा यात्री ट्रेन (08504) की टक्कर से कई डिब्बे पटरी से उतर गए।