केरल विस्फोट मामले में मार्टिन नामक व्यक्ति ने किया आत्म समर्पण, ब्लास्ट की ली जिम्मेदारी

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (29 अक्टूबर 2023): केरल के एर्नाकुलम में कलामासेरी के एक कन्वेंशन सेंटर में हुए बम विस्फोट ने सभी को झकझोर कर रख दिया है। इस घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई और 45 से अधिक लोग घायल हो गए है। इस विस्फोट की जिम्मेदारी लेते हुए कोच्चि के एक व्यक्ति ने केरल पुलिस के सामने आत्मसमर्पण किया है। आरोपी की पहचान डोमिनिक मार्टिन के रूप में की गई है और दावा किया गया है कि वह इस विस्फोट में शामिल है।

कलामासेरी में कन्वेंशन सेंटर में हुए विस्फोट पर केरल के ADGP(कानून-व्यवस्था) एम.आर. अजित कुमार ने कहा कि त्रिशूर ग्रामीण के कोडाकरा पुलिस स्टेशन में एक व्यक्ति ने आत्म समर्पण करते हुए दावा किया है कि यह काम उसने ही किया है। उसका नाम डोमिनिक मार्टिन है और उसका दावा है कि वह सभा के ही समूह का है। हम इसकी पुष्टि कर रहे हैं। हम इस मामले के सभी पहलुओं पर गौर कर रहे हैं। विस्फोट हॉल के मध्य भाग में हुआ।

ADGP एम.आर. अजित कुमार ने आगे कहा कि कार्यक्रम के दौरान विस्फोट हुआ था, जिसमें लगभग 45 लोग घायल हो गए और एक की मौत हो गई है। अन्य 5 की हालत गंभीर है। मृतक के महिला होने की आशंका है, जिनकी मौत झुलसने के कारण हुई है।

तो वहीं इस घटना पर केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने दुख जताया है। उन्होंने कहा कि यह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण घटना है। हम घटना के संबंध में विवरण एकत्र कर रहे हैं। सभी शीर्ष अधिकारी एर्नाकुलम में हैं। डीजीपी घटनास्थल पर जा रहे हैं। हम इसे बहुत गंभीरता से ले रहे हैं। मैंने डीजीपी से बात की है। हमें जांच के बाद और अधिक विवरण प्राप्त करने की आवश्यकता है। ।