पराली का प्रदूषण: बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा ने केजरीवाल का पुराना वीडियो शेयर कर कसा तंज

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (28 अक्टूबर 2023): भारतीय जनता पार्टी के सांसद प्रवेश साहिब सिंह वर्मा ने शनिवार को पराली जलाने के मुद्दे पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि अब पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार है तो वे दिल्ली में प्रदूषण के लिए इजराइल और फिलिस्तीन को जिम्मेदार ठहराएंगे क्योंकि खुद की तो कोई जिम्मेदारी ही नहीं है।

दरअसल पराली जलाने को लेकर सियासत गरमा गई है। इसे लेकर आम आदमी पार्टी और भारतीय जनता पार्टी में आरोप प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है। वहीं अब बीजेपी सांसद प्रवेश साहिब सिंह वर्मा ने सोशल मीडिया एक्श पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का एक पुराना वीडियो शेयर किया है, जिसमें उन्होंने दिल्ली में प्रदूषण के लिए हरियाणा को नहीं बल्कि पंजाब को जिम्मेदार ठहराया हैं।

बीजेपी सांसद प्रवेश साहिब सिंह वर्मा ने ट्वीट में लिखा है, “जब पंजाब में AAP सरकार नहीं थी तब अरविंद केजरीवाल “दिल्ली में प्रदूषण का कारण पराली जलाने को मानते थे और कहते थे 90% पंजाब जिम्मेदार है।” अब पंजाब में सरकार है तो वे दिल्ली में प्रदूषण के लिए इजराइल और फिलिस्तीन को जिम्मेदार ठहराएंगे। क्योंकि खुद की तो कोई जिम्मेदारी ही नहीं है।”

बीजेपी सांसद प्रवेश साहिब सिंह वर्मा द्वारा शेयर किए गए वीडियो में देखा जा सकता है कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पराली के मुद्दे पर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे हैं, जिसमें उन्होंने एक दस्तावेज दिखाते हुए कहा कि “यह पराली जल रही है। इसमें दोहराई नहीं है, अगर ईमानदारी से बात किया जाए तो हरियाणा का पोषण बहुत कम है। अंबाला की तरफ थोड़ा बहुत पोषण है। इसके अलावा हरियाणा का कोई पोषण नजर नहीं आ रहा है। पंजाब के अंदर भटिंडा, अमृतसर और ये बाकी सारा पंजाब के अंदर का पोषण है।”

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आगे कहा कि “हर साल ही होता है 25 अक्टूबर से 20 नवंबर के बीच में दिल्ली का प्रदूषण बढ़ता है। दिल्ली के प्रदूषण का बढ़ने का कारण पराली है और कोई कारण नहीं है। हरियाणा का रोल काफी लिमिटेड है लेकिन पंजाब का रोल बड़ा है।”