दिल्ली : शिक्षा मंत्री आतिशी ने की ‘दिवाली मेला’ का उद्घाटन, कहा- महिलाएं होंगी सशक्त

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (27 अक्टूबर 2023): दिल्ली विश्वविद्यालय महिला संघ (Delhi University Women’s Association) द्वारा ‘दिवाली मेला’ का आयोजन किया गया है। इस मेले का उद्घाटन दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी ने की है। शिक्षा मंत्री आतिशी शुक्रवार को एक्स पर इससे जुड़ी हुई तस्वीरें शेयर करते हुए ट्वीट किया है।

शिक्षा मंत्री आतिशी ने ट्वीट में कहा है, “दिल्ली विश्वविद्यालय महिला संघ का ‘दिवाली मेला’ महिलाओं के स्टार्ट-अप और स्वयं सहायता समूहों को मंच देता है- ताकि वे आगे बढ़कर आत्मनिर्भर बन सके और रूढ़ीवाद को चुनौती दे सके। ये महिलायें हम सभी के लिए प्रेरणा का स्रोत है। इनके खूबसूरत मेले का उद्घाटन कर बहुत ख़ुशी हुई।”

शिक्षा मंत्री आतिशी ने कहा कि “महिलाओं की तरक्की से ही देश की तरक्की है। महिला एंत्रप्रेन्योरशिप सशक्तिकरण के इस संकल्प में सबसे अहम है। इसके माध्यम से ही महिलाएँ आर्थिक रूप से स्वतंत्र बनेंगी। गर्व है कि इन अनूठे प्रयासों में महिला एंत्रप्रेन्योर्स को आगे बढ़ने का अवसर मिल रहा है।”

शिक्षा मंत्री आतिशी ने आगे कहा कि “दिल्ली विश्वविद्यालय महिला संघ अपने भवन में कई क्रेच भी चला रही हैं ताकि रोज़गार कर रही महिलाओं को अपने बच्चों का ख़्याल रखने का ज़रिया मिले। महिला सशक्तिकरण की ओर एक और बेहद शानदार पहल। आज दिवाली मेला के साथ इनके बेहतरीन क्रेच का दौरा करने का मौक़ा भी मिला।”