दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण पर सियासत जारी, बीजेपी प्रवक्ता ने अरविंद केजरीवाल पर बोला हमला

Harish Khurana

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (26 अक्टूबर 2023): राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण की रोकथाम के लिए दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार की ओर से आज से लाल बत्ती पर इंजन बंद करने का अभियान शुरू किया गया है। इसे लेकर दिल्ली बीजेपी प्रवक्ता हरीश खुराना ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा है। उन्होंने गुरुवार को एक्स पर अपना वीडियो शेयर करते हुए कहा कि “अरविंद केजरीवाल हर साल की तरह प्रदूषण रोकने के नाम पर घिसा पिटा फार्मूला “रेड लाइट ऑन, गाड़ी ऑफ” लागू किया है।”

बीजेपी प्रवक्ता हरीश खुराना ने कहा कि “अरविंद केजरीवाल से एक सवाल पूछना चाहूंगा कि आपने इस अभियान के ऊपर पिछले 4 साल में 50 करोड़ 70 लाख रुपए खर्च किए हैं। लेकिन प्रदूषण का स्तर जस का तस है और उल्टा प्रदूषण बढ़ा है।” साथ ही उन्होंने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से सवाल पूछते हुए कहा कि “क्या आप बताएंगे कि दिल्ली के अंदर ये 50 करोड रुपए कहां गए और कहां खर्च हुए क्योंकि प्रदूषण का स्तर तो कम हुआ नहीं।”

हरीश खुराना ने कहा कि “दिल्ली के अंदर प्रदूषण का असली कारण पराली है। यह अरविंद केजरीवाल खुद कहते थे और पंजाब का पराली इसका मुख्य कारण है।” उन्होंने कुछ दस्तावेज़ दिखाते हुए कहा कि “यह मैं नहीं कह रहा ये दस्तावेज़ बताते हैं। 15 सितंबर से लेकर 25 अक्टूबर की आंकड़ों के अनुसार, दिल्ली में कुल 6023 मामले पराली के जलाने के आए हैं, इनमें से 2704 मामले पंजाब में, 871 मामले हरियाणा में, 628 मामले यूपी में, 02 मामले दिल्ली में, 557 मामले राजस्थान में और 1261 मामले एमपी में आए हैं।”

उन्होंने कहा कि “50 करोड़ रुपए खर्च करने की बजाय अरविंद केजरीवाल साहब आप अपने मुख्यमंत्री भगवंत मान को निर्देश देते कि पंजाब के अंदर पराली को रोकिए। तो शायद आज दिल्ली वालों को थोड़ी राहत मिलती। लेकिन हर बार की तरह आप दिल्ली के अंदर अपनी फोटो चमकाने के लिए 50 करोड़ रुपए विज्ञापन पर खर्च किया है।”