दिल्ली: वायु प्रदूषण ने बढ़ाई लोगों को परेशानी, जानें वायु प्रदूषण को लेकर मॉर्निंग वॉकर्स ने क्या कहा

Air Pollution

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (25 अक्टूबर 2023): राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की वायु गुणवत्ता में बुधवार को मंगलवार के मुकाबले मामूली सुधार देखने को मिला है। सफर इंडिया के मुताबिक दिल्ली में समग्र वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) 190 है, जो ‘मध्यम’ श्रेणी में है। तो वहीं मंगलवार को वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) 303 दर्ज किया गया था।

राष्ट्रीय राजधानी में वायु प्रदूषण की वजह से ना केवल आम लोग बल्कि सुबह की सैर करने वाले लोगों को भी परेशान झेलनी पड़ रही है। लाल किले के आसपास के इलाके में सुबह की सैर करने वाले बिष्णु कुमार पाल कहते हैं, “प्रदूषण बहुत अधिक है। मैं गुवाहाटी से हूं और कल ही यहां आया हूं। वहां प्रदूषण इतना अधिक नहीं है। मैं मास्क लेकर आया हूं, सभी के पास यह होना चाहिए। मैं वृद्ध हूं, मुझे प्रदूषण के कारण सांस लेने में समस्या हो सकती है इसलिए मुझे सुरक्षित रहने की जरूरत है।”

तो वहीं लाल किले के आसपास के क्षेत्र में सुबह की सैर करने वाले राकेश ने कहा, “पहले, हम यहां से जामा मस्जिद, भागीरथ पैलेस, लगभग 4.30 बजे पैदल चलते थे। हम सुबह 8-9 बजे तक चल सकते थे। अब, हम केवल आधे घंटे ही चल पा रहे हैं क्योंकि प्रदूषण बढ़ गया है।मुख्य कारण वाहनों की आवाजाही है।”