दिल्ली मेट्रो में सफर करने वाले यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी! कल से चलेगी 40 अतिरिक्त ट्रेन ट्रिप

टेन न्यूज नेटवर्क
नई दिल्ली (24 अक्टूबर 2023)

दिल्ली मेट्रो में सफर करने वाले यात्रियों के लिए खुशी की खबर सामने आई है। दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (डीएमआरसी) ने मंगलवार को ऐलान किया है कि कार्यदिवसों (सोमवार से शुक्रवार) पर 40 अतिरिक्त ट्रेन ट्रिप चलाई जाएगी। यह कल यानी 25 अक्टूबर से शुरू होने वाला है। डीएमआरसी ने यह ऐलान राष्ट्रीय राजधानी में लागू जीआरएपी-II वायु प्रदूषण विरोधी उपायों के मद्देनजर लिया है।

न्यूज़ एजेंसी एएनआई से मिली जानकारी के मुताबिक, “दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (डीएमआरसी) का कहना है कि राष्ट्रीय राजधानी में लागू जीआरएपी-II वायु प्रदूषण विरोधी उपायों के मद्देनजर, दिल्ली मेट्रो 25 अक्टूबर से अपने नेटवर्क पर कार्यदिवसों (सोम-शुक्र) पर 40 अतिरिक्त ट्रेन ट्रिप चलाएगी।”

बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में प्रदूषण का स्तर खराब श्रेणी में पहुंच गया है। इसके चलते लोगों को सांस लेने में दिक्कत आ रही है। आज भी राष्ट्रीय राजधानी में वायु गुणवत्ता सूचकांक ‘बहुत खराब’ श्रेणी में बना हुआ है। सिस्टम ऑफ एयर क्वालिटी एंड वेदर फोरकास्टिंग एंड रिसर्च (SAFAR) के अनुसार, समग्र वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) मंगलवार को 303 तक पहुंच गया है, जोकि ‘बहुत खराब’ श्रेणी में है।।