दिल्ली: मंत्री राजकुमार आनंद ने निर्माण श्रमिकों के बच्चों को वित्तीय सहायता मुहैया कराने का दिया निर्देश

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (24 अक्टूबर 2023): दिल्ली के समाज कल्याण मंत्री राजकुमार आनंद ने निर्माण श्रमिकों के बच्चों की शिक्षा के लिए केजरीवाल सरकार द्वारा दी जाने वाली वित्तीय सहायता के लंबित पड़े मामलों का निपटान करने के लिए दिल्ली भवन एवं अन्य सन्निर्माण श्रमिक कल्याण बोर्ड की महत्वपूर्ण बैठक की है। समाज कल्याण मंत्री राजकुमार आनंद ने सोशल मीडिया एक्स पर बैठक से संबंधित तस्वीरें शेयर कर यह जानकारी मंगलवार को दी है।

समाज कल्याण मंत्री राजकुमार आनंद ने बताया कि वित्तीय सहायता के वितरण की प्रक्रिया को सुव्यवस्थित करने के निर्देश दिए है और कर्मचारी-अनुकूल मानक संचालन प्रक्रियाएँ (एसओपी) बनाने के निर्देश दिए है। साथ ही उन्होंने कहा कि निर्माण श्रमिकों के बच्चों को वित्तीय सहायता बिना परेशानी या विलंब के मुहैया कराएं जाए। इसके अलावा उन्होंने निर्माण श्रमिक अनुकूल एप बनाने के निर्देश दिए हैं और कहा कि सामग्री वितरित कराई जाए। साथ ही उन्होंने कहा कि नियमित समीक्षा बैठक आयोजित की जाएं।

समाज कल्याण मंत्री राजकुमार आनंद ने कहा कि केजरीवाल सरकार का लक्ष्य नागरिक-अनुकूल प्रशासन प्रदान कर, यह सुनिश्चित करना है कि योजनाओं और सेवाओं का लाभ हाशिए पर रहने वाले व्यक्तियों तक अधिकतम पहुंचे।